Wednesday 29 January 2020

कविता. ३३९१. हर खयाल को बदलावों कि।

                                                         हर खयाल को बदलावों कि।
हर खयाल को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच समझ देती है आशाओं को कदमों कि सौगात इशारे देती है जज्बातों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अरमानों को किनारों कि सोच इरादे देती है लहरों को बदलावों कि समझ तराने देती है नजारों को अदाओं कि सुबह देती है।
हर खयाल को बदलावों कि समझ सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच तराने देती है जज्बातों को कदमों कि आहट आस देती है दिशाओं को आवाजों कि धून सरगम देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह देती है।
हर खयाल को बदलावों कि आवाज पुकार देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है राहों को अरमानों कि समझ सपने देती है उजालों को दिशाओं कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश दास्ताने देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग तराने देती है अंदाजों को अदाओं कि सुबह देती है।
हर खयाल को बदलावों कि उमंग इशारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है नजारों को अफसानों कि पुकार उम्मीद देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को दास्तानों कि समझ सौगात देती है दिशाओं को अदाओं कि सुबह देती है।
हर खयाल को बदलावों कि आस उजाले देती है जज्बातों को किनारों कि लहर राह देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच उम्मीदे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश सपने देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश मुस्कान देती है किनारों को अदाओं कि सुबह देती है।
हर खयाल को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश एहसास देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच तराने देती है लहरों को किनारों कि तलाश एहसास देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अरमानों को किनारों कि सोच समझ देती है दास्तानों को अदाओं कि सुबह देती है।
हर खयाल को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को अंदाजों कि लहर दास्तान देती है कदमों को अरमानों कि समझ तलाश देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अरमानों को जज्बातों कि समझ सपने देती है किनारों को इशारों कि कोशिश पहचान देती है कदमों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को अदाओं कि सुबह देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को लम्हों कि समझ इशारे देती है लहरों को अल्फाजों कि रोशनी दिशाएं देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह उम्मीदे देती है आवाजों को बदलावों कि समझ इशारे देती है आशाओं को राहों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अल्फाजों कि कोशिश उजाले देती है राहों को अदाओं कि सुबह देती है।
हर खयाल को बदलावों कि समझ पुकार देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को कदमों कि आहट सोच देती है लहरों को अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश आस देती है आवाजों को जज्बातों कि धून सरगम देती है जज्बातों को अदाओं कि सुबह देती है।
हर खयाल को बदलावों कि तलाश आस देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पुकार देती है आवाजों को जज्बातों कि कोशिश एहसास देती है लम्हों को कदमों कि आहट सौगात देती है अरमानों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश किनारे देती है अंदाजों को अदाओं कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...