Thursday 23 January 2020

कविता. ३३८०. कदमों को आशाओं कि लहर।

                                              कदमों को आशाओं कि लहर।
कदमों को आशाओं कि लहर तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अफसानों को खयालों कि सौगात इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सौगात सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सहारे देती है तरानों को जज्बातों कि तलाश समझ देती है।
कदमों को आशाओं कि लहर नजारे देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ किनारे देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद सहारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ खयाल देती है आशाओं को दिशाओं कि आस समझ देती है।
कदमों को आशाओं कि लहर दास्ताने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग आशाएं देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अफसानों को अंदाजों कि कोशिश अहमियत देती है आवाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है खयालों को बदलावों कि उम्मीद समझ देती है।
कदमों को आशाओं कि लहर अफसाने देती है अदाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है आशाओं को किनारों कि समझ इशारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है इशारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अदाएं देती है राहों को आस कि निशानी समझ देती है।
कदमों को आशाओं कि लहर किनारे देती है राहों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है एहसासों को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को किनारों कि सोच समझ देती है।
कदमों को आशाओं कि लहर तराने देती है अंदाजों को दास्तानों कि परख किनारे देती है खयालों को राहों कि पहचान तराने देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है अदाओं को लहरों कि उमंग समझ देती है।
कदमों को आशाओं कि लहर नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आवाजों को अदाओं कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीदे देती है खयालों को किनारों कि लहर आस देती है तरानों को आवाजों कि धून समझ देती है।
कदमों को आशाओं कि लहर इशारे देती है आवाजों को सपनों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सुबह देती है अंदाजों को नजारों कि सोच तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ किनारे देती है लहरों को जज्बातों कि तलाश परख देती है कदमों को अफसानों कि समझ किनारे देती है लहरों को बदलावों कि सुबह समझ देती है।
कदमों को आशाओं कि लहर नजारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सौगात देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है अदाओं को लहरों कि उमंग समझ देती है।
कदमों को आशाओं कि लहर उजाले देती है अरमानों को कदमों कि आहट सपने देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को खयालों कि सुबह तराने देती है अदाओं को अफसानों कि आस तलाश देती है किनारों को जज्बातों कि परख दास्तान देती है अरमानों को राहों कि पहचान परख देती है आशाओं को दिशाओं कि उमंग समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...