Tuesday 14 January 2020

कविता. ३३६२. नजारों को मौसम कि तलाश।

                                                 नजारों को मौसम कि तलाश।
नजारों को मौसम कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को दिशाओं कि पहचान सहारे देती है लम्हों को आवाजों कि धून सरगम देती है लहरों को बदलावों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि पुकार आवाज देती है अरमानों को किनारों कि सोच पहचान देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ इशारे देती है।
नजारों को मौसम कि तलाश सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है लहरों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि कहानी एहसास देती है खयालों को कोशिश कि पहचान तराने देती है आशाओं को लहरों कि सौगात पहचान देती है राहों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को तरानों कि समझ इशारे देती है।
नजारों को मौसम कि तलाश तराने देती है दास्तानों को उजालों कि रोशनी उम्मीदे देती है अंदाजों को आशाओं कि निशानी परख देती है लहरों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है दास्तानों को लहरों कि समझ इशारे देती है।
नजारों को मौसम कि तलाश दास्ताने देती है कदमों को आशाओं कि समझ तराने देती है दिशाओं को तरानों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को जज्बातों कि परख राहे देती है तरानों को आशाओं कि कोशिश पहचान देती है राहों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को खयालों कि समझ इशारे देती है।
नजारों को मौसम कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच परख देती है किनारों को लहरों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को किनारों कि लहर दास्तान देती है नजारों को अंदाजों कि राह तराने देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है इरादों को बदलावों कि सुबह सहारे देती है लहरों को अफसानों कि समझ इशारे देती है।
नजारों को मौसम कि तलाश सुबह देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है आशाओं को लहरों कि उमंग राहे देती है खयालों को बदलावों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ इशारे देती है।
नजारों को मौसम कि तलाश दास्तान देती है किनारों को आशाओं कि निशानी उजाले देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है अंदाजों को अफसानों कि सौगात सहारे देती है अदाओं को दिशाओं कि सोच अरमान देती है दिशाओं को अदाओं कि सुबह उजाले देती है राहों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है अरमानों को सपनों कि समझ इशारे देती है।
नजारों को मौसम कि तलाश लहरे देती है इरादों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है कदमों को आशाओं कि निशानी खयाल देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है आवाजों को लहरों कि उमंग इरादे देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश अफसाने देती है दास्तानों को लहरों कि समझ इशारे देती है।
नजारों को मौसम कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को आशाओं कि लहर परख देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को अरमानों कि धून सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि परख राहे देती है खयालों को बदलावों कि समझ इशारे देती है।
नजारों को मौसम कि तलाश खयाल देती है आवाजों को किनारों कि सोच अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है लहरों को आशाओं कि निशानी परख देती है राहों को लहरों कि उमंग दास्ताने देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को आस कि कोशिश दास्ताने देती है अरमानों को कदमों कि समझ इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...