Sunday 19 January 2020

कविता. ३३७१. हर लम्हा किसी किनारे संग।

                                                     हर लम्हा किसी किनारे संग।
हर लम्हा किसी किनारे संग एहसासों कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सौगात सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अरमान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अफसानों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है खयालों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है।
हर लम्हा किसी किनारे संग एहसासों कि पुकार आवाज देती है राहों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को जज्बातों कि लहर खयाल देती है नजारों को अफसानों कि समझ परख देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को एहसासों कि सुबह उजाले देती है।
हर लम्हा किसी किनारे संग एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सौगात देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है खयालों को बदलावों कि परख अफसाने देती है तरानों को आवाजों कि पहचान उजाले देती है।
हर लम्हा किसी किनारे संग एहसासों कि सुबह सपने देती है आवाजों को तरानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को खयालों कि कोशिश रोशनी देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ किनारे देती है दिशाओं को परख कि धाराएं सरगम देती है दास्तानों को कदमों कि आहट सौगात देती है नजारों को अरमानों कि अहमियत उजाले देती है।
हर लम्हा किसी किनारे संग एहसासों कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह उमंग देती है कदमों को अरमानों कि कोशिश परख देती है आशाओं को तरानों कि कोशिश पहचान देती है खयालों को नजारों कि सौगात सहारे देती है राहों को अंदाजों कि पहचान उजाले देती है।
हर लम्हा किसी किनारे संग एहसासों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को अंदाजों कि लहर अदाएं देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है इशारों को अरमानों कि सोच तराने देती है जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश अहमियत देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उजाले देती है।
हर लम्हा किसी किनारे संग एहसासों कि सरगम धून देती है तरानों को आवाजों कि पुकार सहारे देती है खयालों को बदलावों कि समझ राह देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है अरमानों को कदमों कि आहट पहचान देती है अल्फाजों को जज्बातों कि कोशिश उजाले देती है।
हर लम्हा किसी किनारे संग एहसासों कि सोच सहारे देती है लहरों को बदलावों कि समझ राह देती है दास्तानों को अल्फाजों कि नजारों कि सौगात तलाश देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों को लहरों कि उमंग इरादे देती है तरानों को आवाजों कि सरगम उजाले देती है।
हर लम्हा किसी किनारे संग एहसासों कि सुबह उम्मीदे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है नजारों को अरमानों कि तलाश सपने देती है आशाओं को कदमों कि आहट उजाले देती है।
हर लम्हा किसी किनारे संग एहसासों कि सौगात रोशनी देती है कदमों को आशाओं कि निशानी तराने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच परख देती है आवाजों को खयालों कि सरगम दास्ताने देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ पुकार देती है लहरों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को तरानों कि कोशिश उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...