Saturday 11 January 2020

कविता. ३३५५. हर मुस्कान को अरमानों कि पहचान।

                                         हर मुस्कान को अरमानों कि पहचान।
हर मुस्कान को अरमानों कि पहचान किनारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि परख किनारे देती है अंदाजों को लम्हों कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सौगात इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को उम्मीदों कि उमंग तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट राहे देती है।
हर मुस्कान को अरमानों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को कदमों कि सौगात तलाश देती है आस को एहसासों कि रोशनी सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि समझ तराने देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है राहों को अल्फाजों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को बदलावों कि सरगम धून देती है अदाओं को नजारों कि पुकार राहे देती है।
हर मुस्कान को अरमानों कि कोशिश लहरे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है जज्बातों को बदलावों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच परख देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि सोच सहारे देती है राहों को अफसानों कि कोशिश परख देती है किनारों को लहरों कि उमंग राहे देती है।
हर मुस्कान को अरमानों कि समझ तराने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को तरानों कि सोच सरगम देती है कदमों को आवाजों कि धून तलाश देती है लहरों को अफसानों कि समझ बहारे देती है फूलों कि खुशबू से इशारे देती है लहरों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद राहे देती है।
हर मुस्कान को अरमानों कि परख इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच इरादे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है खयालों कि कोशिश से तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है जज्बातों को बदलावों कि आस राहे देती है।
हर मुस्कान को अरमानों कि समझ आवाज देती है उम्मीदों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को दास्तानों कि परख अदाएं देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं कि सुबह से सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच आस देती है दिशाओं को कदमों कि सौगात राहे देती है।
हर मुस्कान को अरमानों कि सोच तराने देती है आशाओं को अंदाजों कि लहर अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है नजारों को अंदाजों कि समझ पहचान देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं कि समझ से इशारे देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है राहों को अल्फाजों कि तलाश राहे देती है।
हर मुस्कान को अरमानों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सपने देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है खयालों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों कि निशानी से सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच तराने देती है किनारों को लहरों कि समझ राहे देती है।
हर मुस्कान को अरमानों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि परख खयाल देती है आशाओं को कदमों कि आहट सरगम देती है नजारों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को आवाजों कि धून सरगम देती है आशाओं कि लहर से उजाले देती है तरानों को आशाओं कि निशानी सहारे देती है अदाओं को नजारों कि सोच राहे देती है।
हर मुस्कान को अरमानों कि सौगात इशारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को उम्मीदों कि निशानी पहचान देती है परख को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों कि कोशिश से रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है आशाओं को कदमों कि परख राहे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...