Monday 6 January 2020

कविता. ३३४५. हर आस को उजाले कि तलाश।

                                                  हर आस को उजाले कि तलाश।
हर आस को उजाले कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को लम्हों कि आहट सहारे देती है जज्बातों के दिशाओं को अफसानों कि रोशनी अदाएं देती है लहरों को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि समझ आस देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग देती है।
हर आस को उजाले कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को किनारों कि समझ रोशनी देती है अरमानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है किनारों को लहरों कि कहानी सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है राहों को अल्फाजों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को बदलावों कि उमंग देती है।
हर आस को उजाले कि तलाश सहारे देती है आशाओं को दिशाओं कि पुकार इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश इरादे देती है लहरों को नजारों कि सोच तराने देती है लम्हों को आवाजों कि धून सरगम देती है अदाओं को नजारों कि परख किनारे देती है आशाओं को बदलावों कि उमंग देती है।
हर आस को उजाले कि तलाश अफसाने देती है अल्फाजों को खयालों कि कोशिश राह देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है लहरों को बदलावों कि कोशिश सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि अदाएं रोशनी देती है जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है अरमानों को कदमों कि सोच के संग बदलावों कि उमंग देती है।
हर आस को उजाले कि तलाश एहसास देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच पुकार देती है आवाजों को खयालों कि समझ किनारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश के संग बदलावों कि उमंग देती है।
हर आस को उजाले कि तलाश सरगम देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ पहचान देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आवाजों को खयालों कि कोशिश परख देती है अदाओं को नजारों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को लहरों कि समझ के संग बदलावों कि उमंग देती है।
हर आस को उजाले कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश कोशिश देती है तरानों को आवाजों कि सरगम धून देती है दिशाओं को अफसानों कि सौगात सहारे देती है अंदाजों को किनारों कि लहर अफसाने देती है दास्तानों को जज्बातों कि कोशिश के संग बदलावों कि उमंग देती है।
हर आस को उजाले कि तलाश इरादे देती है आवाजों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं को लहरों कि समझ अरमान देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को खयालों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ इशारे देती है आवाजों को उम्मीद कि रोशनी के संग बदलावों कि उमंग देती है।
हर आस को उजाले कि तलाश अरमान देती है मुस्कान को एहसासों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच अफसाने देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सहारे देती है नजारों को अंदाजों कि रोशनी राह देती है अल्फाजों को नजारों कि समझ इशारे देती है तरानों को आवाजों कि धून के संग बदलावों कि उमंग देती है।
हर आस को उजाले कि तलाश तराने देती है दिशाओं को लहरों कि सौगात इशारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट पहचान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ तराने देती है किनारों को अदाओं कि सरगम धून देती है दिशाओं को अफसानों कि सौगात सहारे देती है तलाश को अल्फाजों कि सरगम के संग बदलावों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...