Thursday 16 January 2020

कविता. ३३६६. हर तलाश के एहसासों को।

                                                     हर तलाश के एहसासों को।
हर तलाश के एहसासों को अंदाजों कि सोच अरमान देती है आशाओं को कदमों कि सौगात दिशाओं से जोडकर चलती है तरानों को राहों कि सौगात तलाश देती है जज्बातों को अल्फाजों कि जरुरत खयाल देती है दास्तानों को लहरों कि कोशिश दिशाएं देती है अंदाजों को अफसानों कि सौगात तलाश देती है तरानों को आवाजों कि सौगात देती है।
हर तलाश के एहसासों को आशाओं कि निशानी परख देती है किनारों को लहरों कि समझ आवाजों से जोडकर चलती है अरमानों को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उजाले देती है जज्बातों को तरानों कि सोच लहरे देती है आशाओं को कदमों कि सरगम धून देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात देती है।
हर तलाश के एहसासों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजालों से जोडकर चलती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया अफसाने देती है लहरों को दास्तानों कि परख तराने देती है अदाओं को सरगम कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ नजारे देती है जज्बातों को बदलावों कि सौगात देती है।
हर तलाश के एहसासों को राहों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीदों से जोडकर चलती है आशाओं को लहरों कि पहचान उमंग देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है खयालों को बदलावों कि समझ उम्मीदे देती है कदमों को अरमानों कि सरगम इरादे देती है लहरों को अफसानों कि सौगात देती है।
हर तलाश के एहसासों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है नजारों को अल्फाजों कि रोशनी पुकार से जोडकर चलती है आवाजों को अरमानों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ अदाएं देती है आशाओं को कदमों कि आहट उजाले देती है राहों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अदाओं को खयालों कि सौगात देती है।
हर तलाश के एहसासों को दास्तानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि समझ इशारे से जोडकर चलती है अदाओं को किनारों कि लहर अरमान देती है तरानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि पहचान सपने देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि सौगात देती है।
हर तलाश के एहसासों को आशाओं कि निशानी उम्मीदे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट तराने से जोडकर चलती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सरगम देती है खयालों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को उम्मीदों कि समझ दास्ताने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है दास्तान को किनारों कि सौगात देती है।
हर तलाश के एहसासों को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश पहचान से जोडकर चलती है इशारों को अफसानों कि समझ तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है राहों को खयालों कि सोच सपने देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है लहरों को अफसानों कि सौगात देती है।
हर तलाश के एहसासों को जज्बातों कि सोच परख देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच अरमान से जोडकर चलती है आशाओं को किनारों कि पहचान इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सरगम धून देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सुबह देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात देती है।
हर तलाश के एहसासों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ परख से जोडकर चलती है कदमों को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अदाओं को दास्तानों कि परख आस देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कदमों कि सौगात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...