Friday 31 January 2020

कविता. ३३९५. हर मुस्कान को एहसासों कि।

                                                   हर मुस्कान को एहसासों कि।
हर मुस्कान को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को तरानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अरमान देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है कदमों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच अफसाने देती है लहरों को अल्फाजों कि आस किनारों कि आवाज देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि राह नजारे देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है अदाओं को खयालों कि धून सरगम देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को अदाओं कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि आस देती है तरानों को आवाजों कि सरगम धून देती है आशाओं को कदमों कि सौगात दास्तानों कि आवाज देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि पुकार तराने देती है नजारों को अंदाजों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान अदाएं देती है जज्बातों को किनारों कि लहर उजाले देती है अरमानों को कदमों कि आहट देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अदाओं कि आवाज देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि परख अफसाने देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है तरानों को आशाओं कि निशानी उम्मीदे देती है दिशाओं को अदाओं कि सरगम धून देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि कोशिश देती है अदाओं को खयालों कि सोच सहारे देती है अदाओं को लहरों कि उमंग तरानों कि आवाज देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि आस दास्ताने देती है अदाओं को किनारों कि लहर उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ रोशनी देती है सपनों को खयालों कि सोच सहारे देती है अदाओं को अफसानों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को लहरों कि उमंग देती है उजालों को बदलावों कि कोशिश परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट राहों कि आवाज देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को अरमानों कि समझ सपने देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को रोशनी कि समझ देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह उजालों कि आवाज देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि किरण रोशनी देती है दास्तानों को अल्फाजों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है राहों को अरमानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अदाओं को लहरों कि उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है राहों को अरमानों कि कोशिश दास्तानों कि आवाज देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि राह किनारे देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है तरानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच देती है अदाओं को किनारों कि समझ इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तरानों कि आवाज देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि आस दास्ताने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग सहारे देती है आशाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है सपनों को अरमानों कि तलाश देती है कदमों को आवाजों कि धून सरगम देती है तरानों को आशाओं कि निशानी अदाओं कि आवाज देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह जज्बात देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है किनारों को अफसानों कि सोच तराने देती है खयालों को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि तराने देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है अरमानों को कदमों कि सौगात सपनों कि आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...