Wednesday 8 January 2020

कविता. ३३५०. सुबह के उजालों संग।

                                                               सुबह के उजालों संग।
सुबह के उजालों संग अरमान कि धाराएं कोशिश देती है राहों को अल्फाजों कि सोच तलाश देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सपने देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश सौगात देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ देती है।
सुबह के उजालों संग आस कि परख इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को कदमों कि पहचान इशारे देती है लम्हों को आवाजों कि धून पुकार देती है आशाओं को उजालों कि रोशनी राहे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ देती है।
सुबह के उजालों संग एहसास कि सोच सहारे देती है अंदाजों को आशाओं कि निशानी राह देती है नजारों को तरानों कि पुकार आवाज देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है अरमानों को कदमों कि समझ सपने देती है दिशाओं को अफसानों कि सौगात इशारे देती है लहरों को बदलावों कि आस दास्ताने देती है अदाओं को अफसानों कि समझ देती है।
सुबह के उजालों संग आवाज कि सरगम पुकार देती है कदमों को किनारों कि सोच इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ अरमान देती है अफसानों को खयालों कि सोच इशारे देती है जज्बातों को बदलावों कि सौगात उम्मीदे देती है उमंग को आशाओं कि सुबह रोशनी देती है अदाओं को कदमों कि आहट समझ देती है राहों को अफसानों कि समझ देती है।
सुबह के उजालों संग उम्मीद कि कोशिश परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है आवाजों को अरमानों कि समझ दिशाएं देती है नजारों को जज्बातों कि आस तराने देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ देती है।
सुबह के उजालों संग राह कि कहानी तलाश देती है अरमानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ परख देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है आशाओं को कदमों कि आहट परख देती है खयालों को बदलावों कि कोशिश सोच देती है अरमानों को अफसानों कि समझ देती है।
सुबह के उजालों संग आस कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को लहरों कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को दिशाओं कि कोशिश परख देती है तरानों को आवाजों कि सरगम धून देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ देती है।
सुबह के उजालों संग आवाज कि पुकार सहारे देती है राहों को अल्फाजों कि सोच परख देती है कदमों को आशाओं कि निशानी दास्तान देती है अरमानों को कदमों कि आहट दिशाएं देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है अदाओं को नजारों कि तलाश सहारे देती है राहों को अफसानों कि समझ देती है।
सुबह के उजालों संग एहसास कि सोच इरादे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है राहों को अल्फाजों कि सोच इशारा देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सहारा देती है आवाजों को जज्बातों कि सौगात सहारे देती है तरानों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच रोशनी देती है आशाओं को अफसानों कि समझ देती है।
सुबह के उजालों संग आस कि कोशिश सहारे देती है दिशाओं को किनारों कि लहर आस देती है जज्बातों को अरमानों कि सरगम धून देती है आवाजों को खयालों कि समझ इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट सरगम देती है आशाओं को लहरों कि आवाज तराने देती है एहसासों को अफसानों कि समझ देती है।

1 comment:

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...