Thursday 2 January 2020

कविता. ३३३७. हर खयाल को बदलावों कि।

                                                       हर खयाल को बदलावों कि।
हर खयाल को बदलावों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को नजारों कि सुबह उम्मीदे देती है लहरों को बदलावों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उजाले देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है आस कि कोशिश एहसास देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात सहारे देती है कदमों को अफसानों कि समझ किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात सहारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी समझ देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं कि कोशिश एहसास देती है।
हर खयाल को बदलावों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को अरमानों कि आस तराने देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दास्तानों को अंदाजों कि लहर आस देती है अदाओं को नजारों कि तलाश सहारे देती है आवाजों को तरानों कि पुकार पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ दास्तान देती है अदाओं कि कोशिश एहसास देती है।
हर खयाल को बदलावों कि समझ तराने देती है अदाओं को किनारों कि समझ लहर देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है कदमों को अफसानों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है सपनों को आशाओं कि निशानी परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अंदाजों कि कोशिश एहसास देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सरगम देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश नजारे देती है अल्फाजों को बदलावों कि समझ सपने देती है अंदाजों को अदाओं कि तरंग उमंग देती है जज्बातों को राहों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है अरमानों को किनारों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों कि कोशिश एहसास देती है।
हर खयाल को बदलावों कि परख देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को लहरों कि पहचान अदाएं देती है कदमों को जज्बातों कि समझ अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सहारे देती है लहरों को इशारों कि समझ पहचान देती है किनारों कि कोशिश एहसास देती है।
हर खयाल को बदलावों कि तलाश देती है नजारों को अफसानों कि समझ इशारे देती है लहरों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है किनारों को अंदाजों कि सोच सरगम देती है कदमों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है अरमानों को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है नजारों कि कोशिश एहसास देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह देती है दिशाओं को अंदाजों कि लहर सरगम देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश उम्मीदे देती है अल्फाजों को तरानों कि समझ आवाज देती है राहों को अफसानों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ सहारे देती है अदाओं को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं कि कोशिश एहसास देती है।
हर खयाल को बदलावों कि समझ देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सहारे देती है तरानों को अरमानों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि सरगम धून देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है नजारों कि कोशिश एहसास देती है।
हर खयाल को बदलावों कि परख देती है किनारों को अरमानों कि सोच पुकार देती है दिशाओं को अफसानों कि आस दास्ताने देती है कदमों को अंदाजों कि समझ इरादे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है राहों को अल्फाजों कि सोच अरमान देती है कदमों को आशाओं कि निशानी उम्मीदे देती है अफसानों कि कोशिश एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...