Saturday 4 January 2020

कविता. ३३४१. हर किरण के संग इशारों कि।

                                                      हर किरण के संग इशारों कि।
हर किरण के संग इशारों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान सहारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है अंदाजों को किनारों कि आस सहारे देती है अल्फाजों को दास्तानों कि परख सुबह देती है अफसानों को खयालों कि सोच उमंग देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश देती है।
हर किरण के संग इशारों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को किनारों कि लहर अफसाने देती है लहरों को बदलावों कि कोशिश परख देती है कदमों को आशाओं कि निशानी उमंग देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ रोशनी देती है उजालों को आशाओं कि लहर तलाश देती है कदमों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को नजारों कि तलाश देती है।
हर किरण के संग इशारों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को खयालों कि सोच उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आशाओं कि निशानी परख देती है अरमानों को जज्बातों कि सोच समझ देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है तरानों को नजारों कि तलाश देती है।
हर किरण के संग इशारों कि तलाश इरादे देती है उजालों को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है लहरों को अफसानों कि सरगम धून देती है किनारों को दिशाओं कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ अदाएं देती है अंदाजों को मुस्कान कि सुबह इरादे देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है अदाओं को नजारों कि तलाश देती है।
हर किरण के संग इशारों कि समझ तराने देती है अंदाजों को नजारों कि कोशिश कहानी देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को राहों कि समझ अरमान देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ परख देती है एहसासों को किनारों कि लहर आस देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश देती है।
हर किरण के संग इशारों कि सोच अफसाने देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच परख देती है अरमानों को किनारों कि लहर अफसाने देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है तरानों को नजारों कि तलाश देती है।
हर किरण के संग इशारों कि आस सुबह देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उजाले देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अरमानों को राहों कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को खयालों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच किनारे देती है दास्तानों को नजारों कि तलाश देती है।
हर किरण के संग इशारों कि अदाएं खयाल देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच दास्ताने देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है अरमानों को नजारों कि तलाश देती है।
हर किरण के संग इशारों कि सुबह उम्मीदे देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीद देती है अंदाजों को अफसानों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है दिशाओं को आशाओं कि निशानी तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच तराने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश देती है।
हर किरण के संग इशारों कि समझ सहारे देती है नजारों को अफसानों कि सोच उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आवाजों को जज्बातों कि राह किनारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख आस देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...