Wednesday 20 November 2019

कविता. ३२५१. दिशाओं को कदमों कि आहट।

                                             दिशाओं को कदमों कि आहट।
दिशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है आशाओं को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार पहचान देती है अदाओं को किनारों कि समझ तलाश देती है जज्बातों को खयालों कि सरगम धून देती है आवाजों को एहसासों कि सोच सुबह देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर अफसाने देती है राहों को दास्तानों कि निशानी आस देती है।
दिशाओं को कदमों कि आहट कोशिश देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार आवाज देती है अफसानों को जज्बातों कि राह किनारे देती है इशारों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को दास्तानों कि परख सरगम देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह सपने देती है अंदाजों को उजालों कि रोशनी तलाश देती है कदमों को अल्फाजों कि परख आस देती है।
दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है खयालों को इशारों कि सोच पहचान देती है नजारों को जज्बातों कि राह किनारे देती है अंदाजों को तरानों कि सौगात अफसाने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ तलाश देती है आशाओं को एहसासों कि सोच पहचान देती है जज्बातों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है किनारों को अदाओं कि मुस्कान आस देती है।
दिशाओं को कदमों कि आहट किनारे देती है राहों को एहसासों कि सुबह सपने देती है आशाओं को अल्फाजों कि सुबह परख देती है लहरों को एहसासों कि सोच सरगम देती है खयालों को इशारों कि पुकार उम्मीद देती है तरानों को अफसानों कि कहानी तलाश देती है दिशाओं को राहों कि पहचान अदाएं देती है तरानों को अरमानों कि लहर आस देती है।
दिशाओं को कदमों कि आहट सोच देती है किनारों को लहरों कि पुकार सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को खयालों कि सोच परख देती है कोशिश को रोशनी कि दिशाएं आवाज देती है नजारों को जज्बातों कि रोशनी अरमान देती है आशाओं को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है राहों को एहसासों कि सोच आस देती है।
दिशाओं को कदमों कि आहट खयाल देती है आशाओं को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है लहरों को अदाओं कि सोच इशारे देती है किनारों को आवाजों कि धून पहचान देती है राहों को दास्तानों कि समझ तलाश देती है अंदाजों को पुकार कि कोशिश समझ देती है राहों को एहसासों कि सोच इशारे देती है लहरों को आशाओं कि सुबह आस देती है।
दिशाओं को कदमों कि आहट परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है तरानों को दास्तानों कि सुबह सपने देती है नजारों को रोशनी कि दिशाएं देती है कदमों को अल्फाजों कि परख अरमान देती है आशाओं को मुस्कान कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को जज्बातों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर आस देती है।
दिशाओं को कदमों कि आहट दास्तान देती है तरानों को अदाओं कि सोच किनारे देती है अफसानों को जज्बातों कि राह खयाल देती है आशाओं को एहसासों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सपने देती है राहों को किनारों कि लहर समझ देती है अदाओं को दास्तानों कि निशानी अरमान देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार आस देती है।
दिशाओं को कदमों कि आहट लहर देती है किनारों को अरमानों कि समझ तलाश देती है तरानों को दास्तानों कि निशानी अफसाने देती है नजारों को रोशनी कि सरगम आवाज देती है अंदाजों को अल्फाजों कि परख तराने देती है दिशाओं को अल्फाजों कि परख अरमान देती है आशाओं को एहसासों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि सुबह आस देती है।
दिशाओं को कदमों कि आहट सपने देती है दिशाओं को अफसानों कि कहानी सहारे देती है लहरों को एहसासों कि सोच इशारे देती है किनारों को अदाओं कि सुबह परख देती है अरमानों को किनारों कि समझ तलाश देती है लहरों को आशाओं कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को खयालों कि सुबह सपने देती है अफसानों को दास्तानों कि परख आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...