Friday 29 November 2019

कविता. ३२७०. हर कदम पर आस दिशाओं के।

                                    हर कदम पर आस दिशाओं के।
हर कदम पर आस दिशाओं के एहसासों कि निशानी देती है आशाओं को अरमानों कि तलाश सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि सोच इशारे देती है तलाश को एहसासों कि पुकार सहारे देती है आशाओं को कोशिश कि सरगम धून देती है दिशाओं को लहरों कि राहे देती है।
हर कदम पर आस दिशाओं के सपनों कि परख देती है जज्बातों को अफसानों कि सोच सुबह देती है आशाओं को किनारों कि समझ सहारे देती है अरमानों को नजारों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी पहचान देती है तरानों को आशाओं कि निशानी अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सपने देती है आशाओं को लहरों कि राहे देती है।
हर कदम पर आस दिशाओं के आशाओं कि सुबह देती है सपनों को दिशाओं कि पुकार सहारे देती है कदमों को बदलावों कि सुबह सपने देती है अफसानों को तरानों कि पुकार आवाज देती है आशाओं को जज्बातों कि परख देती है दिशाओं को खयालों कि सोच इशारे देती है आवाजों को एहसासों कि अरमान कि राह किनारे देती है अंदाजों को लहरों कि राहे देती है।
हर कदम पर आस दिशाओं के आवाजों कि धून देती है अंदाजों को नजारों कि समझ इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है नजारों को जज्बातों कि परख आवाज देती है दास्तानों को किनारों कि सोच इशारे देती है एहसासों को आशाओं कि आवाज पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सपने देती है अफसानों को लहरों कि राहे देती है।
हर कदम पर आस दिशाओं के दास्तानों कि समझ देती है किनारों को अदाओं कि सुबह परख देती है खयालों को बदलावों कि सुबह सपने देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को आवाजों कि धून सहारे देती है अफसानों को नजारों कि पहचान अदाएं देती है आवाजों को एहसासों कि परख अरमान देती है आशाओं को लहरों कि राहे देती है।
हर कदम पर आस दिशाओं के तरानों कि सरगम देती है जज्बातों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को किनारों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को आशाओं कि निशानी पहचान देती है नजारों को रोशनी कि समझ देती है अदाओं को दास्तानों कि परख देती है आस को किनारों कि समझ अदाएं देती है अंदाजों को लहरों कि राहे देती है।
हर कदम पर आस दिशाओं के अरमानों कि तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि समझ परख देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है तरानों को अदाओं कि कोशिश परख देती है आवाजों को एहसासों कि सुबह देती है अफसानों को लहरों कि निशानी देती है अंदाजों को किनारों कि समझ इशारे देती है अल्फाजों को लहरों कि राहे देती है।
हर कदम पर आस दिशाओं के आवाजों कि धून देती है अफसानों को आशाओं कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को नजारों कि परख एहसास देती है आशाओं को अरमानों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सपने देती है नजारों के सपनों कि परख को लहरों कि राहे देती है।
हर कदम पर आस दिशाओं के खयालों कि परख देती है आवाजों को एहसासों कि सोच सहारे देती है अफसानों को किनारों कि समझ एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आशाओं को अरमानों कि तलाश देती है सपनों को अफसानों कि कोशिश परख देती है आशाओं को जज्बातों से दास्तान को लहरों कि राहे देती है।
हर कदम पर आस दिशाओं के सपनों कि राह देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ तराने देती है एहसासों को आशाओं कि पहचान अदाएं देती है आवाजों को किनारों कि सरगम पुकार देती है एहसासों को नजारों कि समझ देती है एहसासों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी को लहरों कि राहे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...