Tuesday 19 November 2019

कविता. ३२५०. कोशिश को अरमानों कि।

                                            कोशिश को अरमानों कि।
कोशिश को अरमानों कि दास्तान इशारे देती है कदमों कि आहट से जुडकर आशाओं कि कहानी इशारे देती है राहों को एहसासों कि समझ पहचान देती है किनारों को अदाओं कि मुस्कान सरगम देती है अरमानों को किनारों कि लहर तराने देती है अफसानों को उम्मीदों कि तलाश आस देती है आशाओं को एहसासों कि लहर संग परख इरादे देती है।
कोशिश को अरमानों कि लहर राह देती है किनारों कि पहचान से जुडकर अंदाजों कि सुबह सपने देती है कदमों को अल्फाजों कि परख दिशाएं देती है जज्बातों को दास्तानों कि निशानी एहसास देती है दिशाओं को अंदाजों कि सुबह सपने देती है कदमों को आशाओं कि पुकार धून देती है अफसानों को किनारों कि समझ संग पुकार इरादे देती है।
कोशिश को अरमानों कि सुबह सपने देती है दिशाओं कि लहर से जुडकर दास्तानों कि निशानी राहे देती है लहरों को आशाओं कि पुकार आस देती है कदमों को अल्फाजों कि लहर अफसाने देती है तरानों को दास्तानों कि निशानी तलाश देती है अंदाजों को दिशाओं कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश संग उमंग इरादे देती है।
कोशिश को अरमानों कि पुकार सहारे देती है अंदाजों कि सोच से जुडकर अदाओं कि समझ दास्ताने देती है आवाजों को लहरों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को किनारों कि समझ पहचान देती है आशाओं को अल्फाजों कि सोच समझ देती है दास्तानों को परख कि सुबह सपने देती है राहों को अफसानों कि सोच संग दिशाएं इरादे देती है।
कोशिश को अरमानों कि समझ तलाश देती है दास्तानों कि अदाओं से जुडकर दिशाओं कि राह किनारे देती है आशाओं को नजारों कि परख अंदाज देती है तरानों को आशाओं कि पुकार सहारे देती है खयालों को इशारों कि सोच सरगम देती है कदमों को अल्फाजों कि कहानी सहारे देती है आवाजों को तरानों कि पुकार संग धून इरादे देती है।
कोशिश को अरमानों कि सरगम आवाज देती है दिशाओं कि खयालों से जुडकर दास्तानों कि निशानी पहचान देती है अंदाजों को तरानों कि सोच धून देती है लहरों को किनारों कि समझ सरगम देती है अल्फाजों को दास्तानों कि कहानी सहारे देती है आशाओं को नजारों कि सोच आस देती है जज्बातों को आशाओं कि राह संग परख इरादे देती है।
कोशिश को अरमानों कि लहर अफसाने देती है कदमों कि आहट से जुडकर आशाओं कि परख दास्ताने देती है आशाओं को अल्फाजों कि कहानी सहारे देती है अफसानों को दिशाओं कि सोच इशारे देती है राहों को एहसासों कि समझ तलाश देती है किनारों को अदाओं कि मुस्कान राह देती है किनारों को लहरों कि तलाश संग आस इरादे देती है।
कोशिश को अरमानों कि समझ तलाश देती है लहरों कि आवाज से जुडकर नजारों कि सोच अफसाने देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह सपने देती है दास्तानों को आशाओं कि पुकार खयाल देती है तरानों को दास्तानों कि निशानी आस देती है उजालों को अफसानों कि सुबह पहचान देती है एहसासों को अफसानों कि सुबह संग पहचान इरादे देती है।
कोशिश को अरमानों कि सोच सहारे देती है आशाओं कि पुकार से जुडकर आवाजों कि धून पहचान देती है आशाओं को अल्फाजों कि कहानी तलाश देती है राहों को किनारों कि समझ पहचान देती है आशाओं को किनारों कि समझ लहरे देती है जज्बातों को अंदाजों कि परख दास्तान देती है कदमों को अल्फाजों कि परख संग उम्मीद इरादे देती है।
कोशिश को अरमानों कि लहर सपने देती है अंदाजों कि परख से जुडकर दिशाओं कि सरगम धून देती है अंदाजों को तरानों कि समझ किनारे देती है अफसानों को दास्तानों कि राह अहमियत देती है कदमों को आशाओं कि राह किनारे देती है दास्तानों को खयालों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार संग उमंग इरादे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...