Monday 18 November 2019

कविता. ३२४८. नजारे मे छुपी सांस।

                                            नजारे मे छुपी सांस।
नजारे मे छुपी सांस एहसास देती है अंदाजों को आशाओं कि पुकार पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि सरगम मुस्कान देती है आवाजों को खयालों कि पुकार सहारे देती है राहों को किनारों कि लहर अफसाने दिलाती है कदमों पर अदाओं कि कहानी लहर देती है तरानों को कदमों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को राहों कि पहचान इशारों कि तलाश देती है।
नजारे मे छुपी सांस तलाश देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख अफसाने देती है अंदाजों को राहों कि निशानी आस देती है आशाओं को लहरों कि सरगम धून देती है जज्बातों को दास्तानों कि सुबह इरादे दिलाती है दिशाओं पर अफसानों कि दिशाएं तराने देती है आवाजों को खयालों कि सुबह उजाले देती है लहरों को आशाओं कि पुकार इशारों कि तलाश देती है।
नजारे मे छुपी सांस उमंग देती है लहरों को एहसासों कि सुबह उजाले देती है तरानों को अरमानों कि समझ तराने देती है उम्मीदों को अफसानों कि निशानी खयाल देती है दिशाओं को आशाओं कि समझ पहचान दिलाती है अंदाजों पर नजारों कि निशानी सपने देती है कदमों को आशाओं कि राह उम्मीदे देती है अंदाजों को दास्तानों कि सुबह इशारों कि तलाश देती है।
नजारे मे छुपी सांस अरमान देती है दास्तानों को खयालों कि आस सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि राह किनारे देती है अंदाजों को उजालों कि रोशनी अदाएं देती है किनारों को लहरों कि दिशाएं सहारे देती है अरमानों के जज्बातों कि सुबह सपने देती है अफसानों को दिशाओं कि कोशिश आस देती है कदमों को अल्फाजों कि सोच इशारों कि तलाश देती है।
नजारे मे छुपी सांस उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि कोशिश खयाल देती है अदाओं को किनारों कि पहचान तराने देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच सहारे देती है राहों को दास्तानों कि परख अफसाने देती है अदाओं के दिशाओं कि समझ उम्मीदे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सहारे देती है दिशाओं को लहरों कि राह इशारों कि तलाश देती है।
नजारे मे छुपी सांस किनारा देती है आशाओं को राहों कि परख जज्बात देती है अंदाजों को दास्तानों कि समझ पहचान देती है आवाजों को जज्बातों कि मुस्कान सरगम देती है लहरों को आशाओं कि राह एहसास देती है कदमों को अल्फाजों कि सुबह सपने देती है आवाजों को खयालों कि पुकार आस देती है कदमों को दिशाओं कि सोच इशारों कि तलाश देती है।
नजारे मे छुपी सांस इरादा देती है अदाओं को किनारों कि पहचान दिशाएं देती है जज्बातों को खयालों कि सुबह सपने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट तराने देती है इशारों को अफसानों कि निशानी पुकार देती है अंदाजों को उजालों कि सरगम धून देती है लहरों को जज्बातों कि कोशिश बदलाव देती है किनारों को दास्तानों कि परख इशारों कि तलाश देती है।
नजारे मे छुपी सांस आस देती है कदमों को आशाओं कि निशानी तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि राह सरगम देती है अदाओं को दिशाओं कि सोच परख देती है किनारों को अदाओं कि सौगात परख देती है दिशाओं को कदमों कि आहट बदलाव देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार आवाज देती है आशाओं को अल्फाजों कि रोशनी इशारों कि तलाश देती है।
नजारे मे छुपी सांस तराने देती है किनारों को अदाओं कि कहानी दास्तान देती है खयालों को दिशाओं कि परख अफसाने देती है आशाओं को राहों कि पहचान दिशाएं देती है खयालों को अफसानों कि सोच समझ देती है लहरों को अंदाजों कि सुबह सपने देती है कदमों को जज्बातों कि राह उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि मुस्कान इशारों कि तलाश देती है।
नजारे मे छुपी सांस दास्ताने देती है आशाओं को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है कदमों को खयालों कि सोच सहारे देती है राहों को एहसासों कि निशानी रोशनी देती है किनारों को लहरों कि निशानी परख देती है तरानों को जज्बातों कि परख पुकार देती है अंदाजों को आशाओं कि सौगात तराने देती है अफसानों को दास्तानों कि सोच इशारों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...