Friday 1 November 2019

कविता. ३२१४. आसमान को खयालों कि उमंग।

                                                   आसमान को खयालों कि उमंग।
आसमान को खयालों कि उमंग एहसास देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी तलाश देती है अरमानों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है तरानों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि सरगम देती है।
आसमान को खयालों कि उमंग दास्तान देती है दिशाओं को तरानों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को आवाजों कि धून पुकार देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है अंदाजों को किनारों कि लहर इशारे देती है बदलावों को पुकार कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को राहों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को अंदाजों कि सरगम देती है।
आसमान को खयालों कि उमंग उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि परख उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि अल्फाज अदाएं देती है दास्तानों को एहसासों कि सोच सहारे देती है लहरों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को कदमों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को नजारों कि सरगम देती है।
आसमान को खयालों कि उमंग किनारे देती है कदमों को आशाओं कि समझ बदलाव देती है रोशनी को उजालों कि परख पहचान देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार कोशिश देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच पहचान देती है बदलावों को अंदाजों कि सरगम देती है।
आसमान को खयालों कि उमंग तराने देती है जज्बातों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सुबह देती है अदाओं को नजारों कि सौगात परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है राहों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को किनारों कि सरगम देती है।
आसमान को खयालों कि उमंग इशारे देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह सपने देती है कदमों को आशाओं कि तलाश तराने देती है अंदाजों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है लहरों को अफसानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि पहचान सपने देती है अल्फाजों को नजारों कि सरगम देती है।
आसमान को खयालों कि उमंग तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी दिशाएं देती है अदाओं को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है राहों को किनारों कि सरगम देती है।
आसमान को खयालों कि उमंग अरमान देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को एहसासों कि सोच पहचान देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी इशारे देती है इरादों को अफसानों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को कदमों कि कोशिश अरमान देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है लहरों को जज्बातों कि सरगम देती है।
आसमान को खयालों कि उमंग उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी पहचान देती है आशाओं को कदमों कि समझ बदलाव देती है राहों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है आवाजों को अंदाजों कि पहचान सपने देती है दास्तानों को तरानों कि परख उजाले देती है नजारों को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को एहसासों के मोड कि सरगम देती है।
आसमान को खयालों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है अंदाजों को किनारों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात खयाल देती है तरानों को बदलावों कि समझ तराने देती है अल्फाजों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...