Thursday 7 November 2019

कविता. ३२२६. हर पुकार कि कोशिश को धून कि।

                                                         हर पुकार कि कोशिश को धून कि।
हर पुकार कि कोशिश को धून कि तलाश इशारे देती है सांसों को एहसासों कि राहे देती है तलाश को उम्मीदों कि पहचान इरादे देती है किनारों को अफसानों कि परख किनारा देती है राहों को अफसानों के जज्बातों कि लहर इशारे देती है नजारों को दास्तानों कि पहचान सपने देती है परख को आशाओं कि उमंग देती है दिशाओं को राहों कि अहमियत तराने कि सरगम देती है।
हर पुकार कि कोशिश को धून कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को अफसानों कि तराने देती है किनारों को लहरों कि सोच उम्मीदे देती है नजारों को अल्फाजों कि लहर समझ देती है एहसासों को कदमों के आशाओं कि रोशनी उजाले देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अरमान देती है लहरों को हवाओं कि सोच देती है अदाओं को दिशाओं कि अहमियत तराने कि सरगम देती है।
हर पुकार कि कोशिश को धून कि लहर उम्मीदे देती है आवाजों को खयालों कि सुबह देती है उजालों को रोशनी कि पहचान अफसाने देती है कदमों को आशाओं कि राह बदलाव देती है किनारों को आवाजों के कोशिश कि राह एहसास देती है नजारों को दिशाओं कि तलाश एहसास देती है अरमानों को रोशनी कि परख देती है राहों को नजारों कि अहमियत तराने कि सरगम देती है।
हर पुकार कि कोशिश को धून कि समझ दास्ताने देती है कदमों को बदलावों कि परख देती है अदाओं को नजारों कि लहर बदलाव देती है जज्बातों को अफसानों कि लहर इशारे देती है आशाओं को एहसासों के दास्तान कि समझ किनारे देती है अरमानों को दास्तानों कि पुकार सहारे देती है एहसासों को राह कि सुबह देती है आशाओं को दिशाओं कि अहमियत तराने कि सरगम देती है।
हर पुकार कि कोशिश को धून कि राह अफसाने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ देती है लहरों को अंदाजों कि पहचान सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सपने देती है रोशनी को बदलावों कि समझ परख देती है जज्बातों को मुस्कान कि लहर अफसाने देती है सुबह को नजारों कि रोशनी देती है कदमों को अरमानों कि अहमियत तराने कि सरगम देती है।
हर पुकार कि कोशिश को धून कि दास्तान उजाले देती है कदमों को दास्तानों कि परख देती है राहों को एहसासों कि समझ अफसाने देती है तरानों को अफसानों कि सुबह लहरे देती है किनारों को अंदाजों कि समझ तलाश देती है कदमों को आशाओं कि कोशिश पहचान देती है बदलावों को अंदाजों कि लहर देती है आवाजों को खयालों कि अहमियत तराने कि सरगम देती है।
हर पुकार कि कोशिश को धून कि पहचान रोशनी देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर देती है कदमों को जज्बातों कि समझ इशारे देती है किनारों को अरमानोें कि सोच उमंग देती है लहरों को एहसासों कि समझ सहारे देती है अंदाजोें को आशाओं कि लहर इशारे देती है अल्फाजों को आवाजों कि लहर इशारे देती है दास्तानों को राहों कि अहमियत तराने कि सरगम देती है।
हर पुकार कि कोशिश को धून कि परख एहसास देती है नजारों को लहरों कि समझ देती है राहों को अफसानों कि पुकार इरादे देती है अदाओं को कदमों कि आस पहचान देती है दिशाओं को आशाओं कि तलाश बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को आशाओं कि समझ अदाएं देती है किनारों को आवाजों कि अहमियत तराने कि सरगम देती है।
हर पुकार कि कोशिश को धून कि उमंग सहारे देती है अफसानों को जज्बातों कि समझ देती है कदमों को दिशाओं कि सोच इशारे देती है किनारों को एहसासों कि सोच इशारे देती है आवाजों को अदाओं कि लहर जज्बात देती है राहों को लहरोें कि परख बदलाव देती है उम्मीदों को दिशाओं कि आस सुबह देती है अफसानों को दास्तानों कि अहमियत तराने कि सरगम देती है।
हर पुकार कि कोशिश को धून कि तलाश इशारे देती है कदमों को दिशाओं कि लहर देती है रोशनी को अफसानों कि परख जज्बात देती है नजारों को एहसासों कि मुस्कान सहारे देती है आशाओं को राहों कि सुबह तलाश देती है अफसानों को अंदाजों कि सुबह सहारे देती है खयालों को अरमानों कि परख दिशाएं देती है किनारों को राहों कि अहमियत तराने कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...