Monday 11 November 2019

कविता. ३२३३. हर एहसास कि आंधी संग।

                                                                  हर एहसास कि आंधी संग।
हर एहसास कि आंधी संग दिशाएं अरमान देती है अदाओं को किनारों कि समझ रोशनी देती है उजालों को अफसानों कि सुबह नजारे देती है जज्बातों को कदमों कि आहट पहचान इशारे देती है दास्तानों को आशाओं कि सुबह परख देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है।
हर एहसास कि आंधी संग राहे अल्फाज देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है उम्मीदों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात परख देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को दास्तानों कि पहचान इशारे देती है अफसानों को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है।
हर एहसास कि आंधी संग लहर सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सुबह इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है नजारों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को एहसासों कि सोच सपने देती है दास्तानों को खयालों कि पहचान किनारे देती है लहरों को दिशाओं कि सरगम धून देती है एहसासों को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है।
हर एहसास कि आंधी संग पुकार धून देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अरमानों को खयालों कि कोशिश अफसाने देती है अदाओं को दास्तानों कि किनारों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सुबह देती है खयालों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को किनारों कि परख उम्मीदे देती है।
हर एहसास कि आंधी संग दिशाएं अरमान देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है खयालों को नजारों कि तलाश इशारे देती है सपनों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है अंदाजों को कदमों कि आहट उम्मीदे देती है।
हर एहसास कि आंधी संग सरगम धून देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अफसानों को किनारों कि लहर नजारे देती है दिशाओं को खयालों कि समझ सुबह देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है अदाओं को नजारों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि सोच उम्मीदे देती है।
हर एहसास कि आंधी संग कोशिश अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को खयालों कि उमंग इशारे देती है लहरों को अंदाजों कि पुकार सपने देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश उम्मीदे देती है।
हर एहसास कि आंधी संग नजर इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को तरानों कि सुबह सरगम देती है उजालों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है राहों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अरमानों को आशाओं कि पहचान उम्मीदे देती है।
हर एहसास कि आंधी संग कोशिश इरादे देती है अदाओं को अरमानों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ उमंग देती है कदमों को इरादों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को राहों कि तलाश उम्मीदे देती है।
हर एहसास कि आंधी संग पुकार धून देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है अदाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को लम्हों कि आहट अल्फाज देती है नजारों को दास्तानों कि सुबह नजारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच उम्मीदे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...