Wednesday 13 November 2019

कविता. ३२३७. हर कोशिश को जज्बातों कि समझ।

                                                           हर कोशिश को जज्बातों कि समझ।
हर कोशिश को जज्बातों कि समझ पहचान देती है किनारों को लहरों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ तराने देती है नजारों को अंदाजों कि सौगात इशारे देती है राहों को आशाओं कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है इशारों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को कदमों कि परख उजाले कि उम्मीद तराने देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सुबह देती है कदमों को आशाओं कि परख किनारे देती है राहों को जज्बातों कि सौगात खयाल देती है पुकार को रोशनी कि किरण अदाएं देती है दिशाओं को किनारों कि सौगात खयाल देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है कदमों को इरादों कि लहर अल्फाज कि सरगम तराने देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दास्तानों को राहों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को दास्तानों कि सोच सपने देती है अदाओं को इशारों कि समझ उम्मीद कि सरगम तराने देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि समझ तलाश देती है राहों को अफसानों कि तलाश किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को अदाओं कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है किनारों को एहसासों कि परख दास्ताने देती है राहों को अंदाजों कि सोच सपने कि सरगम तराने देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि समझ किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है सुबह को जज्बातों कि सौगात खयाल देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है परख को कोशिश कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है तरानों को आशाओं कि राह उम्मीद कि सरगम तराने देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि समझ नजारे देती है राहों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट सपने देती है दास्तानों को राहों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज कि सरगम तराने देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि समझ लहरे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को जज्बातों कि सुबह उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है उजालों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उजाले कि सरगम तराने देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ तलाश देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश सुबह देती है अंदाजों को कदमों कि आहट राह देती है नजारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है आवाजों को अफसानों कि समझ उम्मीद कि सरगम तराने देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि परख रोशनी देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने कि सरगम तराने देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उजाले देती है तरानों को बदलावों कि तलाश सहारे देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है किनारों को एहसासों कि सुबह नजारे देती है नजारों को अरमानों कि समझ उम्मीद कि सरगम तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...