Friday 22 November 2019

कविता. ३२५६. दिशाओं को किनारों कि सोच।

                                           दिशाओं को किनारों कि सोच।
दिशाओं को किनारों कि सोच इशारे देती है आशाओं को अफसानों कि कोशिश पहचान देती है राहों को एहसासों कि सोच सुबह देती है सपने को अरमानों कि निशानी समझ देती है दास्तानों को खयालों कि सुबह इरादे देती है अफसानों को कदमों कि आहट पहचान देती है अंदाजों को अल्फाजों कि परख आस देती है नजारों को जज्बातों कि समझ देती है।
दिशाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है कदमों को अल्फाजों कि परख अरमान देती है दास्तानों को नजारों कि परख आस देती है अंदाजों को अफसानों कि रोशनी दास्ताने देती है आशाओं को कदमों कि पहचान तराने देती है अरमानों को नजारों कि सोच आस देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश एहसास देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ देती है।
दिशाओं को किनारों कि सोच तराने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट आस देती है अफसानों को कदमों कि आहट तराने देती है आशाओं को एहसासों कि सरगम धून देती है नजारों को जज्बातों कि समझ दास्तान देती है लहरों को अंदाजों कि परख अदाएं देती है तरानों को दास्तानों कि निशानी पहचान देती है खयालों को इशारों को जज्बातों कि समझ देती है।
दिशाओं को किनारों कि सोच इरादे देती है नजारों को एहसासों कि सुबह सपने देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार आवाज देती है दास्तानों को अदाओं कि मुस्कान राह देती है तरानों को आशाओं कि लहर आस देती है नजारों को रोशनी कि आस उजाले देती है अफसानों को कदमों कि आहट तराने देती है आशाओं को कदमों को जज्बातों कि समझ देती है।
दिशाओं को किनारों कि सोच नजारे देती है आशाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है राहों को किनारों कि लहर अफसाने देती है अंदाजों को कदमों कि आस तराने देती है अदाओं को अल्फाजों कि परख अदाएं देती है आशाओं को राहों कि सुबह सपने देती है कोशिश को रोशनी कि निशानी पहचान देती है दिशाओं को बदलावों को जज्बातों कि समझ देती है।
दिशाओं को किनारों कि सोच दास्ताने देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार आवाज देती है दास्तानों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है अफसानों को रोशनी कि निशानी आस देती है खयालों को इशारों कि सोच अंदाजों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को कदमों कि सोच इशारे देती है आशाओं को लहरों कि पहचान को जज्बातों कि समझ देती है।
दिशाओं को किनारों कि सोच लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है किनारों को अल्फाजों कि सुबह सपने देती है एहसासों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है अरमानों को नजारों कि निशानी पहचान देती है अदाओं को नजारों कि सोच इशारे देती है अदाओं को तरानों कि पुकार आवाज देती है अंदाजों को रोशनी कि सोच जज्बातों कि समझ देती है।
दिशाओं को किनारों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है नजारों को अफसानों कि रोशनी दास्ताने देती है राहों को रोशनी कि पहचान अदाएं देती है तरानों को अदाओं कि मुस्कान कोशिश देती है एहसासों को आशाओं कि समझ परख देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार सहारे देती है कदमों को अल्फाजों कि राह जज्बातों कि समझ देती है।
दिशाओं को किनारों कि सोच उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार सहारे देती है आशाओं को किनारों कि निशानी पहचान देती है अंदाजों को तरानों कि समझ पुकार देती है अंदाजों को कोशिश कि अहमियत परख देती है दास्तानों को रोशनी कि निशानी उजाले देती है इशारों को अफसानों कि कोशिश पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार जज्बातों कि समझ देती है।
दिशाओं को किनारों कि सोच उम्मीदे देती है आशाओं को किनारों कि समझ परख देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार सहारे देती है अफसानों को कदमों कि आहट तराने देती है दास्तानों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है किनारों को अदाओं कि मुस्कान कोशिश देती है अंदाजों को राहों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को अल्फाजों कि परख जज्बातों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...