Tuesday 5 November 2019

कविता . ३२२१. किसी खंजर कि धार से ज्यादा मुस्कान।

                                                      किसी खंजर कि धार से ज्यादा मुस्कान।
किसी खंजर कि धार से ज्यादा मुस्कान सहारे देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश कोशिश देती है राहों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को खयालों कि उमंग उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ नजारे देती है अदाओं को तरानों कि समझ बदलाव देती है आवाजों को धून कि सरगम पहचान देती है।
किसी खंजर कि धार से ज्यादा मुस्कान इरादे देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ अफसाने देती है लहरों को दिशाओं कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है कदमों को उजालों कि परख सपने देती है दिशाओं को एहसास कि सरगम पहचान देती है।
किसी खंजर कि धार से ज्यादा मुस्कान इशारे देती है अदाओं को नजारों कि समझ अफसाने देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को एहसासों कि कोशिश अहमियत देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है लहरों को जज्बातों कि रोशनी अरमान देती है दिशाओं को किनारों कि लहर सौगात देती है कदमों को आशाओं कि सरगम पहचान देती है।
किसी खंजर कि धार से ज्यादा मुस्कान इरादे देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है रोशनी को बदलावों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को आशाओं कि परख उजाले देती है आवाजों को तरानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि रोशनी अफसाने देती है अदाओं को खयालों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सरगम पहचान देती है।
किसी खंजर कि धार से ज्यादा मुस्कान दास्ताने देती है नजारों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सुबह देती है सपनों को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को जज्बातों कि राह परख देती है अदाओं को नजारों कि सुबह उमंग देती है दास्तानों को राहों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सरगम पहचान देती है।
किसी खंजर कि धार से ज्यादा मुस्कान तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सुबह देती है राहों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को किनारों कि सोच अफसाने देती है आशाओं को राहों कि रोशनी उम्मीदे देती है तरानों को बदलावों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को कदमों कि सरगम पहचान देती है।
किसी खंजर कि धार से ज्यादा मुस्कान सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात खयाल देती है अदाओं को कदमों कि समझ बदलाव देती है राहों को उजालों कि परख सहारे देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि सरगम पहचान देती है।
किसी खंजर कि धार से ज्यादा मुस्कान लहरे देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ सुबह देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि कोशिश अफसाने देती है नजारों को आशाओं कि लहर सपने देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है राहों को अंदाजों कि सरगम पहचान देती है।
किसी खंजर कि धार से ज्यादा मुस्कान इरादे देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को नजारों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को अंदाजों कि समझ सुबह देती है आशाओं को राहों कि तलाश तराने देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार धून देती है आशाओं को एहसासों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि सरगम पहचान देती है।
किसी खंजर कि धार से ज्यादा मुस्कान सहारे देती है कदमों को आशाओं कि समझ बदलाव देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अदाओं कि सुबह परख देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है तरानों को आशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...