Tuesday 12 November 2019

कविता. ३२३६. हवाओं के संग एहसासों के आसमानों को।

                                                                                                                   हवाओं के संग एहसासों के आसमानों को।                                                   
हवाओं के संग एहसासों के आसमानों को समझ लेने कि जरुरत होती है तरानों को बदलावों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ सुबह देती है आशाओं को किनारों कि तलाश तराने देती है कदमों को इरादों कि सोच सपने देती है उम्मीदों को आशाओं कि मुस्कान इशारे देती है अंदाजों को तरानों कि समझ अदाएं देती है अदाओं को राहों कि सौगात अरमानों कि समझ देती है।
हवाओं के संग एहसासों के आसमानों को परख लेने कि समझ होती है कदमों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है खयालों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है अदाओं को दिशाओं कि समझ उजाले देती है नजारों को राहों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को धून कि पुकार अरमानों कि समझ देती है।
हवाओं के संग एहसासों के आसमानों को पुकार लेने कि सोच होती है रोशनी को उजालों कि परख किनारे देती है अदाओं को खयालों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को नजारों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह किनारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को जज्बातों कि सोच अरमानों कि समझ देती है।
हवाओं के संग एहसासों के आसमानों को समझ लेने कि उम्मीद होती है कदमों को आशाओं कि तलाश तराने देती है दिशाओं को नजारों कि समझ उमंग देती है उजालों को खयालों कि उम्मीद अल्फाज देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अदाओं को दास्तानों कि राह अरमानों कि समझ देती है।
हवाओं के संग एहसासों के आसमानों को परख लेने कि जरुरत होती है किनारों को लहरों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच पुकार देती है कदमों को आशाओं कि लहर इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को नजारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को राहों कि सुबह अरमानों कि समझ देती है।
हवाओं के संग एहसासों के आसमानों को पुकार लेने कि समझ होती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है किनारों को खयालों कि उमंग उजाले देती है आशाओं को किनारों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को दास्तानों कि पहचान इशारे देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अफसाने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश अरमानों कि समझ देती है।
हवाओं के संग एहसासों के आसमानों को समझ लेने कि जरुरत होती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच पहचान देती है कदमों को उम्मीदों कि समझ बदलाव देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है किनारों को अंदाजों कि पुकार सपने देती है दास्तानों को आशाओं कि सुबह अरमानों कि समझ देती है।
हवाओं के संग एहसासों के आसमानों को पुकार लेने कि सोच होती है तरानों को बदलावों कि कोशिश रोशनी देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह उमंग देती है उजालों को अफसानों कि तलाश तराने देती है खयालों को अंदाजों कि सुबह उमंग देती है राहों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है नजारों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश अरमानों कि समझ देती है।
हवाओं के संग एहसासों के आसमानों को समझ लेने कि अहमियत होती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है राहों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को दास्तानों कि पहचान बदलाव देती है राहों को आशाओं कि सुबह उमंग देती है उजालों को रोशनी कि किरण अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच अरमानों कि समझ देती है।
हवाओं के संग एहसासों के आसमानों को परख लेने कि सुबह होती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को राहों कि तलाश इशारे देती है लहरों को खयालों कि पहचान अरमान देती है तरानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है उम्मीदों को दिशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है राहों को अंदाजों कि लहर अरमानों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...