Saturday 16 November 2019

कविता. ३२४३. हर मन के आसमान को आवाजों कि धून।

                                      हर मन के आसमान को आवाजों कि धून।
हर मन के आसमान को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच इशारे देती है आशाओं को एहसासों कि परख उजाले देती है खयालों कि उमंग तराने संग जज्बात देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है राहों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि परख पहचान देती है अदाओं को कोशिश कि आस देती है।
हर मन के आसमान को आवाजों कि धून दास्ताने देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है आशाओं कि परख उजाले संग पहचान देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है एहसासों को जज्बातों कि आस देती है।
हर मन के आसमान को आवाजों कि धून इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राहे देती है दास्तानों को अरमानों कि सुबह उमंग देती है नजारों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर तराने देती है अदाओं को तरानों कि परख उजाले देती है आशाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश देती है दास्तानों को अंदाजों कि आस देती है।
हर मन के आसमान को आवाजों कि धून उजाले देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राह देती है दिशाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अरमान देती है अफसानों को राहों कि तलाश देती है एहसासों को किनारों के लहर कि आस देती है।
हर मन के आसमान को आवाजों कि धून तराने देती है जज्बातों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अफसानों को नजारों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को नजारों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह उमंग देती है खयालों कि पहचान कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ देती है अफसानों को अरमानों कि आस देती है।
हर मन के आसमान को आवाजों कि धून नजारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह राह देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश इरादे देती है कदमों को आशाओं कि परख अफसाने देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है तरानों को दिशाओं कि कोशिश इशारे देती है राहों को एहसासों कि परख उजाले देती है दास्तानों को कदमों के सरगम कि आस देती है।
हर मन के आसमान को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह नजारे देती है राहों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को किनारों कि सौगात परख देती है लहरों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को किनारों के लहर कि आस देती है।
हर मन के आसमान को आवाजों कि धून इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात परख देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है कोशिश को अरमानों कि सुबह उमंग देती है दास्तानों को तरानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को लहरों कि सोच पहचान देती है एहसासों को अंदाजों कि आस देती है।
हर मन के आसमान को आवाजों कि धून राहे देती है रोशनी को बदलावों कि समझ उमंग देती आशाओं को अरमानों कि समझ पहचान देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है नजारों को आशाओं कि तलाश तराने देती है दास्तानों को एहसासों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि लहर सपने देती है आशाओं को किनारों कि आस देती है।
हर मन के आसमान को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है खयालों को उमंग कि समझ बदलाव देती है तरानों को बदलावों कि सुबह नजारे देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अरमान देती है तरानों को अंदाजों कि पहचान उम्मीद देती है दिशाओं को कदमों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...