Friday 1 November 2019

कविता. ३२१३. हर कोशिश को जज्बातों कि रोशनी।

                                                हर कोशिश को जज्बातों कि रोशनी।
हर कोशिश को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को अंदाजों कि तलाश दिशाएं देती है तरानों को बदलावों कि समझ इशारे देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि पहचान इशारे देती है राहों को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को एहसासों कि समझ तराने कि राहे देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि रोशनी तराने देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है लहरों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है अदाओं को कोशिश कि परख एहसास देती है नजारों को अरमानों कि पहचान अल्फाज कि राहे देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि रोशनी उम्मीदे देती है कदमों को आशाओं कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि सोच सपने देती है अंदाजों को दिशाओं कि सरगम धून देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने कि राहे देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि रोशनी इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि पहचान बदलाव देती है लहरों को अरमानों कि समझ तराने देती है आशाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है सपनों को एहसासों कि सोच सहारे देती है नजारों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि सरगम धून कि राहे देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि रोशनी किनारे देती है अदाओं को आवाजों कि तलाश तराने देती है लहरों को अफसानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि सौगात खयाल देती है सपनों को एहसासों कि सोच परख देती है आवाजों को खयालों कि उमंग इशारे देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है कदमों को आशाओं कि तलाश तराने कि राहे देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि रोशनी अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि समझ उमंग देती है नजारों को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है लहरों को किनारों कि समझ बदलाव देती है सपनों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी आस देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने कि राहे देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि रोशनी दास्ताने देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को अंदाजों कि सुबह उमंग देती है किनारों को एहसासों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को दिशाओं कि सरगम खयाल देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ बदलाव देती है सपनों को अदाओं कि समझ किनारे कि राहे देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि रोशनी इरादे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि परख किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को दिशाओं कि समझ बदलाव देती है आवाजों को अफसानों कि धून पुकार देती है खयालों को एहसासों कि सोच सपने देती है कदमों को उम्मीदों कि परख दास्तानों कि राहे देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश तराने देती है बदलावों को पुकार कि सोच अफसाने देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात खयाल देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी तलाश देती है कदमों को आशाओं कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है किनारों को नजारों कि तलाश तराने कि राहे देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि रोशनी उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को तरानों कि परख उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को किनारों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है नजारों को अरमानों कि समझ उम्मीदों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...