Thursday 31 October 2019

कविता. ३२१२. हर लहर को जज्बातों कि पहचान।

                                                         हर लहर को जज्बातों कि पहचान।
हर लहर को जज्बातों कि पहचान कोशिश देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को समझ कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को राहों कि तलाश तराने देती है आशाओं को किनारों कि सौगात इशारे देती है नजारों को जज्बातों कि रोशनी उम्मीदे देती है दिशाओं को राहों कि तलाश देती है।
हर लहर को जज्बातों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को किनारों कि सोच सपने देती है आवाजों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है नजारों को अंदाजों कि लहर इशारे देती है अरमानों को सपनों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को आशाओं कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है कदमों को आशाओं कि परख किनारे देती है अदाओं को राहों कि तलाश देती है।
हर लहर को जज्बातों कि पहचान बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश राहे देती है नजारों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है अफसानों को किनारों कि लहर इरादे देती है अदाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को राहों कि तलाश देती है।
हर लहर को जज्बातों कि पहचान आवाज देती है तरानों को बदलावों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को किनारों कि सरगम धून देती है कदमों को आवाजों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि समझ को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है आशाओं को दिशाओं कि सरगम खयाल देती है अल्फाजों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को राहों कि तलाश देती है।
हर लहर को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है एहसासों को नजारों कि सोच अरमान देती है राहों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है आवाजों को राहों कि तलाश देती है।
हर लहर को जज्बातों कि पहचान दास्तान देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है अदाओं को अफसानों कि सुबह उमंग देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश तराने देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है राहों को एहसासों कि सोच उजाले देती है नजारों को राहों कि तलाश देती है।
हर लहर को जज्बातों कि पहचान रोशनी देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है आशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है अफसानों को नजारों कि सोच सहारे देती है अदाओं को कदमों कि समझ बदलाव देती है राहों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है सपनों को एहसासों कि सुबह खयाल देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को राहों कि तलाश देती है।
हर लहर को जज्बातों कि पहचान बदलाव देती है दास्तानों को तरानों कि परख उजाले देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है सपनों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को राहों कि तलाश देती है।
हर लहर को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को उजालों कि रोशनी उम्मीदे देती है दिशाओं को तरानों कि समझ उमंग देती है कदमों को तरानों कि परख उजाले देती है आवाजों को धून कि सरगम पुकार देती है अफसानों को नजारों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम खयाल देती है दिशाओं को कदमों कि समझ उमंग देती है उजालों को राहों कि तलाश देती है।
हर लहर को जज्बातों कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को खयालों कि उमंग इशारे देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश सौगात देती है आशाओं को राहों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को राहों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...