Thursday 17 October 2019

कविता. ३१८३. हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि।

                                                          हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि समझ देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार धून देती है राहों को अफसानों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है खयालों को एहसासों कि सोच सपनों कि राह तलाश देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि सोच देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि परख तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को अरमानों कि सुबह आशाओं कि राह तलाश देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि लहर देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है तरानों को अफसानों कि लहर इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि कोशिश अल्फाज देती है राहों को अंदाजों कि तलाश अदाओं कि राह तलाश देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि सुबह देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है जज्बातों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश अदाएं देती है राहों को जज्बातों कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को एहसासों कि पुकार धून देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीदों कि राह तलाश देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि परख देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है लहरों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को अंदाजों कि परख उजाले देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच अफसानों कि राह तलाश देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि कोशिश देती है अदाओं को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि लहर इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है नजारों को खयालों कि समझ उमंग देती है राहों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को अरमानों कि सुबह नजारों कि राह तलाश देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि खयाल देती है ख्वारीश को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को किनारों कि लहर सपने देती है किनारों को एहसासों कि सरगम धून देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है कदमों को इरादों कि लहर आशाओं कि राह तलाश देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि समझ देती है दिशाओं को जज्बातों कि लहर सपने देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार धून देती है राहों को अफसानों कि लहर इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को तरानों कि सोच सुबह देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदों कि राह तलाश देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि लहर देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अरमानों कि परख उजाले देती है खयालों को एहसासों कि सरगम उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को अंदाजों कि लहर सपने देती है दास्तानों को नजारों कि सौगात परख देती है लहरों को कोशिश कि समझ किनारों कि राह तलाश देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि समझ देती है दास्तानों को आशाओं कि सुबह तराने देती है दिशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि समझ उमंग देती है रोशनी को अफसानों कि सोच अंदाजों कि राह तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...