Friday 11 October 2019

कविता ३१७१. हर परख को कोशिश कि उमंग।

                                                                         हर परख को कोशिश कि उमंग।
हर परख को कोशिश कि उमंग अफसाने देती है लहरों को अरमानों कि कहानी उम्मीदे देती है इशारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है राहों को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है एहसासों को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है।
हर परख को कोशिश कि उमंग एहसास देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को किनारों कि सरगम पुकार देती है।
हर परख को कोशिश कि उमंग पहचान देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह इशारे देती है आस को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को जज्बातों कि राह उम्मीदे देती है लहरों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है किनारों को अरमानों कि सरगम पुकार देती है।
हर परख को कोशिश कि उमंग उजाले देती है दास्तानों को रोशनी कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है आवाजों को धून कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को अंदाजों कि लहर सपने देती है कदमों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है तरानों को बदलावों कि सरगम पुकार देती है।
हर परख को कोशिश कि उमंग अल्फाज देती है दिशाओं कि नजारों को अरमानों कि पहचान उजाले देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है इशारों को अरमानों कि सुबह तराने देती है राहों को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है।
हर परख को कोशिश कि उमंग रोशनी देती है उजालों कि परख को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सरगम पुकार देती है।
हर परख को कोशिश कि उमंग उजाले देती है दिशाओं कि सोच को आशाओं कि पहचान किनारे देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है नजारों को खयालों कि समझ उमंग देती है एहसासों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अरमानों कि सरगम पुकार देती है।
हर परख को कोशिश कि उमंग इशारे देती है दास्तानों कि समझ को एहसासों कि परख उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि कोशिश अफसाने देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच पहचान देती है कदमों को उम्मीदों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को एहसासों कि सोच सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सरगम पुकार देती है।
हर परख को कोशिश कि उमंग उजाले देती है रोशनी कि किरण को जज्बातों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को अफसानों कि समझ उम्मीदे देती है एहसासों को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है।
हर परख को कोशिश कि उमंग इरादे देती है दिशाओं कि तलाश को एहसासों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट लहरे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है दास्तानों को तरानों कि आस धून देती है दास्तानों को अरमानों कि सरगम पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...