Saturday 19 October 2019

कविता. ३१८८. हर सुबह के सपने संग।

                                                            हर सुबह के सपने संग।
हर सुबह के सपने संग नयी मुस्कान दिखाई देती है खयालों को जज्बातों कि समझ पुकार देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है मुस्कान के संग जीवन कि दिशाएं रोशनी देती है कदमों को उम्मीदों कि पहचान उमंग देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच उजाले कि राह देती है।
हर सुबह के सपने संग नयी रोशनी दिखाई देती है कदमों को इरादों कि लहर अल्फाज देती है किनारों को एहसासों कि लहर इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सरगम खयाल देती है आशाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है कदमों के संग दास्तान कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है अंदाजों को कदमों कि आहट उजाले कि राह देती है।
हर सुबह के सपने संग नयी परख दिखाई देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सुबह देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है कोशिश के संग अल्फाज कि कहानी उम्मीद देती है जज्बातों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अदाओं कि तलाश उजाले कि राह देती है।
हर सुबह के सपने संग नयी उमंग दिखाई देती है किनारों को एहसासों कि पुकार धून देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आवाजों को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं के संग खयाल कि आवाज धून देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट उजाले कि राह देती है।
हर सुबह के सपने संग नयी उम्मीद दिखाई देती है नजारों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि सोच किनारे देती है खयालों को नजारों कि कोशिश इशारे देती है दास्तानों को अरमानों कि परख उजाले देती है एहसासों के संग जीवन कि पुकार आवाज देती है आशाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है लहरों को अंदाजों कि तलाश उजाले कि राह देती है।
हर सुबह के सपने संग नयी रोशनी दिखाई देती है अरमानों को आशाओं कि परख किनारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है तरानों के संग समझ कि तलाश इरादे देती है अफसानों को लहरों कि आस पुकार देती है अदाओं को खयालों कि समझ उजाले कि राह देती है।
हर सुबह के सपने संग नयी पहचान दिखाई देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच सपने देती है दास्तानों को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं को अल्फाजों कि आहट अरमान देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आवाजों के संग उजाले कि राह पहचान देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट उजाले कि राह देती है।
हर सुबह के सपने संग नयी आस दिखाई देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि सौगात परख देती है आवाजों को धून कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को एहसासों कि सोच सपने देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है खयालों को एहसासों कि समझ उजाले कि राह देती है।
हर सुबह के सपने संग नयी उम्मीद दिखाई देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि लहर सपने देती है कोशिश को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि उम्मीद सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश उजाले कि राह देती है।
हर सुबह के सपने संग नयी उमंग दिखाई देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सरगम खयाल देती है दास्तानों को अरमानों कि रोशनी उम्मीदे देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है नजारों को अफसानों कि सरगम उजाले कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...