Saturday 26 October 2019

कविता. ३२०१. हर पुकार को आशाओं कि समझ।

                                                           हर पुकार को आशाओं कि समझ।
हर पुकार को आशाओं कि समझ उमंग देती है कोशिश को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को उम्मीदों कि परख उजाले देती है दिशाओं को एहसासों कि समझ राहे देती है आवाजों को धून कि सरगम खयाल देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ आशाएं देती है कदमों को इरादों कि लहर अल्फाज देती है किनारों को नजारों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अरमानों कि सुबह उमंग देती है।
हर पुकार को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को उजालों कि रोशनी तराने देती है किनारों को नजारों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को राहों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह उमंग देती है।
हर पुकार को आशाओं कि समझ लहरे देती है राहों को जज्बातों कि रोशनी एहसास देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है कदमों को उम्मीदों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश आस देती है किनारों को एहसासों कि समझ नजारे देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ राह देती है दास्तानों को अरमानों कि सुबह उमंग देती है।
हर पुकार को आशाओं कि समझ उजाले देती है रोशनी को दिशाओं कि सरगम धून देती है अदाओं को जज्बातों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को उम्मीदों कि परख किनारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी राहे देती है अंदाजों को लहरों कि तलाश इशारे देती है कदमों को इरादों को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच सहारे देती है लहरों को अरमानों कि सुबह उमंग देती है।
हर पुकार को आशाओं कि समझ तराने देती है कदमों को उम्मीदों कि परख उजाले देती है दिशाओं को राहों कि सरगम खयाल देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी नजारे देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों को मुस्कान कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राह देती है अदाओं को अरमानों कि सुबह उमंग देती है।
हर पुकार को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को धून कि सरगम खयाल देती है दिशाओं को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है राहों को अरमानों कि सुबह उमंग देती है।
हर पुकार को आशाओं कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है राहों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को अल्फाजों कि आहट कोशिश देती है दिशाओं को जज्बातों कि पुकार मुस्कान देती है दिशाओं को राहों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को अरमानों कि सुबह उमंग देती है।
हर पुकार को आशाओं कि समझ लहर देती है नजारों को जज्बातों कि रोशनी सपने देती है दिशाओं को तरानों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है नजारों को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को एहसासों कि परख सुबह देती है नजारों को राहों कि तलाश इशारे देती है एहसासों को अरमानों कि सुबह उमंग देती है।
हर पुकार को आशाओं कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है आवाजों को जज्बातों कि धून सरगम देती है खयालों को एहसासों कि सोच सपने देती है किनारों को नजारों कि सोच सहारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है कदमों को अरमानों कि सुबह उमंग देती है।
हर पुकार को आशाओं कि समझ उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश अफसाने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है तरानों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को परख कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश रोशनी देती है अंदाजों को कदमों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...