Monday 14 October 2019

कविता. ३१७८. किसी तराने को जज्बातों कि अहमियत।

                                                         किसी तराने को जज्बातों कि अहमियत।
किसी तराने को जज्बातों कि अहमियत रोशनी देती है कदमों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है आवाजों को धून कि सरगम पहचान देती है दिशाओं को अरमानों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है राहों को किनारों कि लहर अल्फाज देती है अदाओं को रोशनी कि पहचान बदलाव देती है नजारों को उमंग एहसास देती है।
किसी तराने को जज्बातों कि अहमियत पुकार देती है किनारों को लहरों कि समझ अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि कोशिश अफसाने देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को उमंग एहसास देती है।
किसी तराने को जज्बातों कि अहमियत लहर देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को दास्तानों कि समझ पहचान देती है अदाओं को उमंग एहसास देती है।
किसी तराने को जज्बातों कि अहमियत कोशिश देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सरगम धून देती है किनारों को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है लहरों को जज्बातों कि पहचान तराने देती है दास्तानों को उमंग एहसास देती है।
किसी तराने को जज्बातों कि अहमियत पुकार देती है दिशाओं को अरमानों कि सरगम धून देती है किनारों को नजारों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है अरमानों को उमंग एहसास देती है।
किसी तराने को जज्बातों कि अहमियत रोशनी देती है उजालों को रोशनी कि किरण अदाएं देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को लहरों कि आवाज उम्मीद देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश आस देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ राहे देती है अरमानों को उजालों कि समझ उम्मीद देती है अफसानों को उमंग एहसास देती है।
किसी तराने को जज्बातों कि अहमियत तलाश देती है अदाओं को राहों कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि परख किनारे देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार धून देती है किनारों को लहरों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि उमंग एहसास देती है।
किसी तराने को जज्बातों कि अहमियत परख देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पुकार धून देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को अदाओं कि समझ सुबह देती है दास्तानों को राहों कि समझ इरादे देती है दिशाओं को जज्बातों कि उमंग एहसास देती है।
किसी तराने को जज्बातों कि अहमियत राह देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच पहचान देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच सपने देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को तरानों कि परख उजाले देती है लहरों को अरमानों कि सोच संग सपनों कि उमंग एहसास देती है।
किसी तराने को जज्बातों कि अहमियत रोशनी देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश राहे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ सुबह देती है सपनों को दिशाओं कि सरगम धून देती है खयालों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है राहों को अंदाजों कि उमंग एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...