Sunday 13 October 2019

कविता. ३१७६. हर राह को अफसानों कि समझ।

                                                               हर राह को अफसानों कि समझ।
हर राह को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि पुकार खयाल देती है बदलावों को जज्बातों कि समझ इशारे देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है अदाओं को अंदाजों कि सुबह नजारे कि अहमियत देती है।
हर राह को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश इशारे देती है एहसासों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि पुकार सुबह देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है आशाओं को तरानों कि परख उजाले देती है दास्तानों को रोशनी कि समझ नजारे कि अहमियत देती है।
हर राह को अफसानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है कदमों को आशाओं कि परख किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आवाजों कि धून उजाले देती है कदमों को आशाओं कि समझ सुबह देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश नजारे कि अहमियत देती है।
हर राह को अफसानों कि समझ दास्तान देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि लहर सपने देती है इशारों को अफसानों कि तलाश सोच देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को कदमों कि आहट नजारे कि अहमियत देती है।
हर राह को अफसानों कि समझ कोशिश देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ उम्मीदे देती है दिशाओं को आशाओं कि तलाश तराने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है अदाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश नजारे कि अहमियत देती है।
हर राह को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ दास्ताने देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को अरमानों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पुकार धून देती है दिशाओं को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को किनारों कि लहर नजारे कि अहमियत देती है।
हर राह को अफसानों कि समझ तराने देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह इरादे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है कोशिश को दास्तानों कि समझ परख देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है कदमों को इरादों कि समझ नजारे कि अहमियत देती है।
हर राह को अफसानों कि समझ रोशनी देती है उजालों को दास्तानों कि समझ तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि सुबह रोशनी देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश राहे देती है किनारों को एहसासों कि परख नजारे कि अहमियत देती है।
हर राह को अफसानों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि लहर इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को नजारों कि सोच सपने देती है राहों को खयालों कि सुबह इशारे देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को तरानों को नजारे कि अहमियत देती है।
हर राह को अफसानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को इरादों कि लहर दास्ताने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट राहे देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को एहसासों को नजारे कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...