Thursday 10 October 2019

कविता. ३१७०. हर उजाले को बदलावों कि समझ।

                                                             हर उजाले को बदलावों कि समझ।
हर उजाले को बदलावों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को खयालों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश जज्बात देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने कि अहमियत देती है।
हर उजाले को बदलावों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है जज्बातों को अफसानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है राहों को अफसानों कि लहर अल्फाज देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ तराने कि अहमियत देती है।
हर उजाले को बदलावों कि समझ तलाश देती है अदाओं को अंदाजों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आवाजों को खयालों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को किनारों कि समझ तलाश देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच तराने कि अहमियत देती है।
हर उजाले को बदलावों कि समझ लहर देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ दास्ताने देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है कदमों को आशाओं कि सरगम खयाल देती है जज्बातों को अंदाजों कि समझ तराने देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि लहर अल्फाज देती है दास्तानों को एहसासों कि समझ तराने कि अहमियत देती है।
हर उजाले को बदलावों कि समझ परख देती है दास्तानों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को नजारों कि समझ उमंग देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है एहसासों को आवाजों कि लहर इशारे देती है उजालों को रोशनी कि किरण सहारे देती है नजारों को अरमानों कि तलाश तराने कि अहमियत देती है।
हर उजाले को बदलावों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ दास्ताने देती है अदाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है किनारों को एहसासों कि समझ राह देती है आशाओं को लहरों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि राह उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट तराने कि अहमियत देती है।
हर उजाले को बदलावों कि समझ खयाल देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं को समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह लहरे देती है आशाओं को अफसानों कि तलाश पुकार देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है रंगों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने कि अहमियत देती है।
हर उजाले को बदलावों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि समझ उम्मीदे देती है अदाओं को दास्तानों को राह मुस्कान देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को तरानों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को नजारों कि सोच तराने कि अहमियत देती है।
हर उजाले को बदलावों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों को सुबह नजारे देती है अफसानों को राहों कि लहर सपने देती है आशाओं को नजारों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अरमानों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने कि अहमियत देती है।
हर उजाले को बदलावों कि समझ आवाज देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों को पहचान दास्ताने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को राहों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच तराने कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...