Wednesday 9 October 2019

कविता. ३१६७. हर बदलाव को जज्बातों कि सोच।

                                                                    हर बदलाव को जज्बातों कि सोच।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच सपनों कि निशानी देती है दास्तानों को अरमानों कि कहानी देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को उम्मीदों कि दास्तान सरगम देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच इशारे देती है आवाजों को धून कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को अदाओं कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि परख दिशाएं देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच अरमानों कि तलाश देती है दिशाओं को कदमों कि आहट देती है अदाओं को जज्बातों कि सरगम खयाल देती है दास्तानों को राहों कि लहर इशारे देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है आवाजों को अंदाजों कि धून उम्मीदे देती है उजालों को अरमानों कि पहचान दिशाएं देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच आशाओं कि सुबह देती है लहरों को नजारों कि पहचान देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सपने देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अफसाने देती है लहरों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उजालों को रोशनी कि पुकार सपने देती है आशाओं को कदमों कि आहट दिशाएं देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच खयालों कि सरगम देती है आवाजों को एहसासों कि सोच देती है अफसानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अंदाजों को तरानों कि समझ तलाश देती है आशाओं को अफसानों कि सोच उजाले देती है दिशाओं को सपनों कि सौगात परख देती है अदाओं को किनारों कि लहर दिशाएं देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच उजालों कि परख देती है रोशनी को एहसासों कि समझ देती है दिशाओं को अरमानों कि पुकार किनारे देती है नजारों को कदमों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सपने देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को उम्मीदों कि सुबह नजारे देती है लहरों को अरमानों कि पुकार दिशाएं देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच उम्मीदों कि समझ देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह देती है अरमानों को समझ कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को राहों कि सौगात खयाल देती है अदाओं को किनारों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि मुस्कान दिशाएं देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच तरानों कि परख देती है अदाओं को किनारों कि लहर देती है आशाओं को कोशिश कि तलाश देती है दिशाओं को लम्हों कि ख्वारीश सरगम देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार धून देती है लहरों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को अंदाजों कि पहचान दिशाएं देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच लहरों कि पहचान देती है नजारों को आशाओं कि कोशिश देती है राहों को अरमानों कि समझ देती है राहों को एहसासों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट दास्ताने देती है नजारों को दिशाओं कि लहर आस देती है किनारों को आवाजों कि पुकार सरगम देती है जज्बातों को आशाओं कि सुबह दिशाएं देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच आशाओं कि अहमियत देती है आवाजों को सरगम कि धून देती है कदमों को दास्तानों कि आहट देती है अदाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है किनारोें को एहसासों कि पुकार कोशिश देती है कदमों को अफसानों कि परख राह देती है नजारों को अरमानों कि समझ इशारे देती है लहरों को किनारों कि कोशिश दिशाएं देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच खयालों कि तलाश देती है किनारों को लहरों कि कहानी देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश देती है आशाओं को जज्बातों कि लहर इशारे देती है इरादों को दास्तानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को सपनों कि पुकार इशारे देती है आशाओं को तरानों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच दिशाएं देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...