Thursday 10 October 2019

कविता. ३१६९. हर लम्हा जब किसी सुबह से जीवन कि।

                                                   हर लम्हा जब किसी सुबह से जीवन कि।
हर लम्हा जब किसी सुबह से जीवन कि धारा जुडती है मन के एहसासों को अलग रोशनी मिलती है दिशाओं को अरमानों कि सरगम धून कि राह देती है खयालों को सपनों कि तलाश आशाओं कि महफील देती है दिशाओं को उम्मीदों से जुडने कि उम्मीद इशारे देती है कदमों को आशाओं कि परख सपने देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अफसानों कि अदाएं देती है।
हर लम्हा जब किसी सुबह से जीवन कि सोच जुडती है मन के मुस्कान को अलग सपनों कि राह मिलती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश तराने कि समझ देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाजों कि आहट देती है दास्तानों को उजालों से जुडने कि उमंग दिशाएं देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है कदमों को उम्मीदों कि रोशनी अफसानों कि अदाएं देती है।
हर लम्हा जब किसी सुबह से जीवन कि उम्मीद जुडती है मन के अरमानों को अलग रोशनी मिलती है जज्बातों को अफसानों कि लहर इशारे देती है आशाओं के पंखों को जीवन कि राह उजाले देती है कदमों को उम्मीदों कि समझ तराने देती है आवाजों को पुकार कि तलाश देती है कदमों को अरमानों से जुडने कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच अफसानों कि अदाएं देती है।
हर लम्हा जब किसी सुबह से जीवन कि समझ जुडती है मन के मुस्कान को अलग उमंग मिलती है उजालों को एहसासों कि खुशियां पुकार देती है आवाजों के खयालों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राह देती है तरानों को राहों से जुडने कि समझ सपने देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश अफसानों कि अदाएं देती है।
हर लम्हा जब किसी सुबह से जीवन कि कोशिश जुडती है मन के आशाओं को अलग रोशनी मिलती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इरादे देती है अदाओं को नजारों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को जज्बातों से जुडने कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को उजालों कि राह अफसानों कि अदाएं देती है।
हर लम्हा जब किसी सुबह से जीवन कि लहर जुडती है मन के मुस्कान को अलग उमंग मिलती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि समझ उमंग देती है अफसानों को किनारों कि लहर इशारे देती है दास्तानों को अरमानों कि कोशिश से जुडने कि जरुरत पुकार देती है कदमों को उम्मीदों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि लहर अफसानों कि अदाएं देती है।
हर लम्हा जब किसी सुबह से जीवन कि परख जुडती है मन के आवाजों को अलग धून मिलती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को कदमों कि आहट से जुडने कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है नजारों को अंदाजों कि सोच अफसानों कि अदाएं देती है।
हर लम्हा जब किसी सुबह से जीवन कि कहानी जुडती है मन के आशाओं को अलग रोशनी मिलती है खयालों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है लहरों को अंदाजों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ से जुडने कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को किनारों कि लहर अफसानों कि अदाएं देती है।
हर लम्हा जब किसी सुबह से जीवन कि तराने जुडती है मन के आवाजों को अलग उमंग मिलती है कोशिश को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है अफसानों को किनारों कि लहर से जुडने कि उम्मीद तराने देती है एहसासों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ अफसानों कि अदाएं देती है।
हर लम्हा जब किसी सुबह से जीवन कि समझ जुडती है मन के अंदाजों को अलग रोशनी मिलती है उजाले को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश से जुडने कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को दास्तानों कि पहचान अफसानों कि अदाएं देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...