Tuesday 15 October 2019

कविता. ३१८०. हर पुकार को आवाजों कि समझ।

                                                                 हर पुकार को आवाजों कि समझ।
हर पुकार को आवाजों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को जज्बातों कि सौगात सहारे देती है सपनों को एहसासों कि परख पुकार देती है कदमों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को कोशिश कि तलाश देती है।
हर पुकार को आवाजों कि समझ किनारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सरगम राहे देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है नजारों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि समझ कोशिश कि तलाश देती है।
हर पुकार को आवाजों कि समझ तराने देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अरमानों कि परख किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि सरगम सपने देती है आशाओं को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को नजारों कि सोच कोशिश कि तलाश देती है।
हर पुकार को आवाजों कि समझ इरादे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को किनारों कि लहर सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है कदमों को आशाओं कि सौगात कोशिश कि तलाश देती है।
हर पुकार को आवाजों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आहट अरमान देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को राहों कि पहचान बदलाव देती है आवाजों को अंदाजों कि आस एहसास देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच कोशिश कि तलाश देती है।
हर पुकार को आवाजों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को कदमों कि समझ बदलाव देती है नजारों को खयालों कि समझ उजाले देती है रोशनी को दिशाओं कि सरगम धून देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है अफसानों को नजारों कि समझ कोशिश कि तलाश देती है।
हर पुकार को आवाजों कि समझ सरगम देती है कदमों को उम्मीदों कि परख किनारे देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह सौगात देती है अदाओं को दास्तानों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि परख कोशिश कि तलाश देती है।
हर पुकार को आवाजों कि समझ उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि सुबह कोशिश कि तलाश देती है।
हर पुकार को आवाजों कि समझ तराने देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है कदमों को उम्मीदों कि परख अफसाने देती है किनारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है तरानों को बदलावों कि परख कोशिश कि तलाश देती है।
हर पुकार को आवाजों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को आशाओं कि समझ सौगात देती है कदमों को इरादों कि सरगम धून देती है अंदाजों को किनारों कि लहर एहसास देती है राहों को अफसानों कि समझ राहे देती है रोशनी को उजालों कि पहचान कोशिश कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...