Sunday 27 October 2019

कविता. ३२०४. हर किनारे पर नयी कहानी।

                                                             हर किनारे पर नयी कहानी।
हर किनारे पर नयी कहानी मिलती है हर बार किसी नये किस्से कि निशानी मिलती है कोशिश को लम्हों से जुडने कि जरुरत जज्बात कि तलाश देती है सपनों को अंदाजों कि पहचान बदलाव कि धारा देती है तरानों को आशाओं कि सरगम आवाज सुहानी देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान कि निशानी देती है।
हर किनारे पर नयी कहानी मिलती है हर मोड पर किसी नये एहसास कि झलक मिलती है आस को अंदाजों से जुडने कि उमंग उजाले कि लहर देती है रोशनी को बदलावों कि परख किनारे कि अहमियत देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है कदमों को आशाओं कि परख किनारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि रोशनी उजाले कि निशानी देती है।
हर किनारे पर नयी कहानी मिलती है हर पुकार पर किसी नये सरगम कि दुनिया मिलती है कोशिश को जज्बातों से आजमाने कि सोच सपने कि आवाज देती है कदमों को आशाओं कि तलाश तराने कि जरुरत देती है अदाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को नजारों कि पहचान बदलाव कि निशानी देती है।
हर किनारे पर नयी कहानी मिलती है हर आस पर किसी नये परख कि कोशिश मिलती है नजारों को आशाओं से जुडने कि जरुरत पुकार कि रोशनी देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद कि पहचान देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच कोशिश कि निशानी देती है।
हर किनारे पर नयी कहानी मिलती है हर अंदाज पर किसी नये राह कि सरगम मिलती है कदमों को इरादों से आजमाने कि समझ उमंग कि परख देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव कि धारा देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है अरमानों को आशाओं कि परख एहसासों कि निशानी देती है।
हर किनारे पर नयी कहानी मिलती है हर दास्तान पर किसी नये किस्से कि तलाश मिलती है अल्फाजों को अंदाजों से जुडने कि उमंग इशारे कि लहर देती है किनारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि परख नजारे देती है आशाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है अदाओं को जज्बातों कि निशानी देती है।
हर किनारे पर नयी कहानी मिलती है हर पुकार पर किसी नये परख कि समझ मिलती है कोशिश को दास्तानों से आजमाने कि तलाश तराने देती है नजारों को अरमानों कि राह उजाले देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है नजारों को अरमानों कि समझ सपने देती है अंदाजों को कदमों कि निशानी देती है।
हर किनारे पर नयी कहानी मिलती है हर आस पर किसी नये राह कि सरगम मिलती है अल्फाजों को अंदाजों से जुडने कि जरुरत पुकार देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को बदलावों कि समझ दास्ताने देती है अदाओं को राहों कि समझ बदलाव देती है कदमों को आशाओं कि पहचान अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि निशानी देती है।
हर किनारे पर नयी कहानी मिलती है हर रोशनी पर किसी नये उजाले कि उमंग मिलती है कोशिश को जज्बातों से आजमाने कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर इशारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है आवाजों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को आशाओं कि निशानी देती है।
हर किनारे पर नयी कहानी मिलती है हर आस पर किसी नये परख कि समझ मिलती है एहसासों को अदाओं से जुडने कि जरुरत पुकार देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है उजालों को रोशनी कि किरण अदाएं देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख किनारे देती है राहों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अंदाजों कि निशानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...