Saturday 5 October 2019

कविता. ३१५९. हर लम्हा जज्बातों कि पहचान।

                                                          हर लम्हा जज्बातों कि पहचान।
हर लम्हा जज्बातों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है सपनों को जज्बातों कि परख किनारे देती है तलाश को तरानों कि आहट सरगम देती है दिशाओं को कोशिश कि पहचान इशारे देती है राहों को परख कि सोच अहमियत देती है कदमों को आशाओं कि लहर सपने देती है अंदाजों कि तलाश को एहसासों कि कोशिश अफसाने देती है।
हर लम्हा जज्बातों कि पहचान उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को नजारों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को तरानों कि समझ धून देती है अरमानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं कि सरगम को जज्बातों कि कोशिश अफसाने देती है।
हर लम्हा जज्बातों कि पहचान रोशनी देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि परख उम्मीदे देती है लहरों को अल्फाजों कि आहट अरमान देती है नजारों को कदमों कि आहट उजाले देती है दिशाओं को राहों कि लहर इशारे देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं कि दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है।
हर लम्हा जज्बातों कि पहचान अल्फाज देती है उम्मीदों को आशाओं कि परख रोशनी देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को कदमों कि समझ उमंग देती है राहों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि लहर नजारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट तराने देती है दिशाओं कि अरमानों को जज्बातों कि कोशिश अफसाने देती है।
हर लम्हा जज्बातों कि पहचान अंदाज देती है लहरों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को किनारों कि परख तराने देती है कदमों को आशाओं कि पुकार अरमान देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख उजाले देती है रोशनी कि किरण को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है।
हर लम्हा जज्बातों कि पहचान दास्ताने देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अरमानों कि सौगात खयाल देती है मुस्कान को सपनों कि सरगम खयाल देती है कदमों को इरादों कि सोच सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अदाओं कि समझ को आशाओं कि कोशिश अफसाने देती है।
हर लम्हा जज्बातों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को दास्तानों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि परख अदाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ तलाश देती है तरानों को बदलावों कि समझ उम्मीदे देती है दास्तानों कि परख को दिशाओं कि कोशिश अफसाने देती है।
हर लम्हा जज्बातों कि पहचान इरादे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है आशाओं को किनारों कि आहट अरमान देती है खयालों को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को राहों कि लहर सपने देती है अदाओं कि किनारों को लहरों कि कोशिश अफसाने देती है।
हर लम्हा जज्बातों कि पहचान दास्ताने देती है अंदाजों को तरानों कि परख धून देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को बदलावों कि परख किनारे देती है अदाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं कि सरगम को नजारों कि कोशिश अफसाने देती है।
हर लम्हा जज्बातों कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को राहों कि लहर सपने देती है नजारों को अंदाजों कि समझ दास्ताने देती है कदमों को आशाओं कि तलाश तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि उमंग उजाले देती है कदमों को इरादों कि लहर सपने देती है आवाजों कि तलाश को दास्तानों कि कोशिश अफसाने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...