Sunday 6 October 2019

कविता. ३१६१. हर रोशनी को उजालों कि परख।

                                                                हर रोशनी को उजालों कि परख।                                
हर रोशनी को उजालों कि परख लहरे देती है दास्तानों को जज्बातों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को नजारों कि समझ अहमियत देती है दिशाओं को दास्तानों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों के राह कि तलाश तराने देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है अफसानों को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है राहों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है नजारों को अरमानों कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख दास्ताने देती है अदाओं को किनारों के अंदाजों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि आस पुकार देती है नजारों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को नजारों कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख नजारे देती है दिशाओं को अरमानों के लम्हों कि ख्वारीश तलाश देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को नजारों कि सरगम धून देती है तरानों को बदलावों कि परख उजाले देती है खयालों को एहसासों कि समझ उमंग देती है आशाओं को अंदाजों कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख उजाले देती है अदाओं को नजारों के आशाओं कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उम्मीदे देती है आवाजों को धून कि समझ बदलाव देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को कदमों कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख दास्ताने देती है दिशाओं को कदमों के राहों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ राहे देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि लहर इरादे देती है बदलावों को पुकार कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश नजारे देती है एहसासों को तरानों कि सोच संग जज्बातों कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख इशारे देती है आशाओं को जज्बातों के दिशाओं कि सरगम धून देती है कदमों को इरादों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है तरानों को बदलावों कि परख उजाले देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को किनारों कि समझ तराने देती है आशाओं को अफसानों कि तलाश संग दिशाओं कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख किनारे देती है दास्तानों को तरानों के एहसासों कि समझ सपने देती है दिशाओं को इशारों कि सोच किनारे देती है कदमों को अफसानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ  उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख तराने देती है दिशाओं को अरमानों के लम्हों कि ख्वारीश तलाश देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सुबह देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है नजारों को अफसानों कि समझ उमंग देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है अदाओं को दास्तानों कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख अफसाने देती है दास्तानों को अंदाजों कि राहों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है तरानों को बदलावों कि समझ नजारे देती है जज्बातों को अरमानों कि सुबह इशारे देती है दिशाओं को आवाजों कि पहचान इशारे देती है कदमों को आशाओं कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...