Friday 25 October 2019

कविता. ३२००. हर अरमान संग सपनों कि तलाश।

                                                       हर अरमान संग सपनों कि तलाश।
हर अरमान संग सपनों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को जज्बातों कि पुकार सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को कोशिश तराने देती है लहरों को आशाओं कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ राहे देती है रोशनी को उजालों कि परख उम्मीदे देती है नजारों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है दिशाओं को कदमों कि सुबह देती है।
हर अरमान संग सपनों कि तलाश सहारे देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को समझ दास्ताने देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को राहों कि समझ उमंग देती है उजालों को अंदाजों कि सोच सपने देती है किनारों को नजारों कि सौगात परख देती है दास्तानों को कदमों कि सुबह देती है।
हर अरमान संग सपनों कि तलाश किनारे देती है लहरों को अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट परख देती है अंदाजों को तरानों कि धून उम्मीदे देती है एहसासों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को आशाओं कि परख राहे देती है अदाओं को कदमों कि सुबह देती है।
हर अरमान संग सपनों कि तलाश नजारे देती है दिशाओं को कदमों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को जज्बातों कि रोशनी उमंग देती है बदलावों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है सपनों को एहसासों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि समझ तराने देती है लहरों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि सुबह देती है।
हर अरमान संग सपनों कि तलाश तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि रोशनी सरगम देती है दास्तानों को अंदाजों कि दिशाएं पहचान देती है कदमों को उम्मीदों कि परख किनारे देती है राहों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख लहरे देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को राहों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि सुबह देती है।
हर अरमान संग सपनों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को आशाओं कि कोशिश अदाएं देती है बदलावों को पुकार कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है तरानों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को कदमों कि परख उम्मीदे देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है अदाओं को कदमों कि सुबह देती है।
हर अरमान संग सपनों कि तलाश पुकार देती है आवाजों को जज्बातों कि रोशनी इशारे देती है जज्बातों को अंदाजों कि कोशिश उम्मीदे देती है किनारों को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है आशाओं को कदमों कि सुबह देती है।
हर अरमान संग सपनों कि तलाश किनारे देती है लहरों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को तरानों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को किनारों कि सोच सपने देती है राहों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को कदमों कि सुबह देती है।
हर अरमान संग सपनों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को अरमानों कि आस पुकार देती है कोशिश को जज्बातों कि रोशनी समझ देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है एहसासों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को अदाओं कि समझ बदलाव देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि सुबह देती है।
हर अरमान संग सपनों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को नजारों कि सोच सहारे देती है लहरों को तरानों कि आवाज धून देती है अफसानों कि आशाओं कि परख उम्मीदे देती है राहों को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...