Wednesday 23 October 2019

कविता. ३१९५. हर दास्तान को अरमानों कि समझ।

                                                           हर दास्तान को अरमानों कि समझ।
हर दास्तान को अरमानों कि समझ सपने देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ उमंग देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को नजारों कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच पहचान कि राहे देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है किनारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है सपनों को अंदाजों कि परख सहारे देती है खयालों को कदमों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश पहचान कि राहे देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि समझ उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि आस एहसास देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि सौगात खयाल देती है नजारों को बदलावों कि परख उजाले देती है अदाओं को कदमों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को नजारों कि पुकार पहचान कि राहे देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि समझ तराने देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीद देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को तरानों कि सरगम धून देती है राहों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है कोशिश को तरानों कि समझ बदलाव देती है किनारों को एहसासों कि परख पहचान कि राहे देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि समझ उजाले देती है रोशनी को किनारों कि लहर सपने देती है अंदाजों को दिशाओं कि सरगम धून देती है आशाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को नजारों कि समझ उम्मीद देती है जज्बातों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पहचान कि राहे देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि समझ तराने देती है उजालों को कदमों कि समझ किनारे देती है कोशिश को खयालों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को नजारों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि सोच सपने देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है कदमों को आशाओं कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ पहचान कि राहे देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि समझ नजारे देती है खयालों को एहसासों कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है इशारों को जज्बातों कि सौगात परख देती है कदमों को आशाओं कि कोशिश अफसाने देती है अदाओं को दिशाओं कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है अंदाजों को दिशाओं कि तलाश पहचान कि राहे देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि समझ कोशिश देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ कोशिश देती है राहों को अफसानों कि समझ सुबह देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार पहचान कि राहे देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को राहों कि सोच सहारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को किनारों कि समझ पहचान कि राहे देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि समझ उजाले देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है किनारों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को दास्तानों को सरगम धून देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार सपने देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है अंदाजों को नजारों कि सोच पहचान कि राहे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...