Wednesday 16 October 2019

कविता. ३१८२. हर तराने संग जीवन कि पुकार।

                                                                  हर तराने संग जीवन कि पुकार।
हर तराने संग जीवन कि पुकार धून देती है आवाजों को अरमानों कि सरगम देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को तलाश कि उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट उमंग देती है उजालों को जज्बातों कि रोशनी उम्मीदे देती है खयालों को नजारों कि समझ अफसाने देती है दास्तानों को तलाश इशारे देती है।
हर तराने संग जीवन कि पुकार सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अदाओं को जज्बातों कि पुकार अफसाने देती है राहों को अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को राहों कि तलाश पहचान देती है अदाओं को तलाश इशारे देती है।
हर तराने संग जीवन कि पुकार लहरे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है आवाजों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है सपनों को एहसासों कि परख उजाले देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है आवाजों को धून कि सरगम खयाल देती है दिशाओं को तलाश इशारे देती है।
हर तराने संग जीवन कि पुकार आवाज देती है आशाओं को लहरों कि कहानी देती है राहों को अफसानों कि तलाश लहरे देती है कदमों को उम्मीदों कि परख उजाले देती है किनारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अरमानों कि उम्मीद नजारे देती है दिशाओं को आवाजों कि पुकार सपने देती है कदमों को तलाश इशारे देती है।
हर तराने संग जीवन कि पुकार अंदाज देती है खयालों को एहसासों कि समझ देती है उजालों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि सोच उम्मीदे देती है लहरों को जज्बातों कि सरगम खयाल देती है दिशाओं को राहों कि तलाश सहारे देती है इशारों को अंदाजों कि सरगम खयाल देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है किनारों को तलाश इशारे देती है।
हर तराने संग जीवन कि पुकार सपने देती है कदमों को आशाओं कि परख देती है अल्फाजों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अदाओं कि परख उजाले देती है आशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को तलाश इशारे देती है।
हर तराने संग जीवन कि पुकार धून देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ देती है आशाओं को कदमों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को राहों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को दिशाओं कि समझ उम्मीद देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है लहरों को अरमानों कि समझ पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है एहसासों को तलाश इशारे देती है।
हर तराने संग जीवन कि पुकार सरगम देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को खयालों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को नजारों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि परख उजाले देती है अदाओं को तलाश इशारे देती है।
हर तराने संग जीवन कि पुकार इशारे देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश समझ देती है कदमों को आशाओं कि पुकार धून देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है लहरों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच पहचान देती है कदमों को तलाश इशारे देती है।
हर तराने संग जीवन कि पुकार उजाले देती है रोशनी को अफसानों कि सुबह देती है इशारों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है किनारों को एहसासों कि लहर सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को जज्बातों कि लहर सहारे देती है दिशाओं को तलाश इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...