Wednesday 30 October 2019

कविता. ३२०९. हर परख को आवाजों कि धून।

                                                                  हर परख को आवाजों कि धून।
हर परख को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ पहचान देती है राहों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है खयालों को एहसासों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है कोशिश को जज्बातों कि रोशनी तलाश देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को कदमों कि समझ उमंग कि कोशिश देती है।
हर परख को आवाजों कि धून एहसास देती है अंदाजों को कदमों कि तलाश राहे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है किनारों को अंदाजों कि सोच बदलाव देती है आशाओं को नजारों कि परख उजाले देती है अल्फाजों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को अफसानों कि सोच सपने देती है कोशिश को अरमानों कि लहर उमंग कि कोशिश देती है।
हर परख को आवाजों कि धून उजाले देती है कोशिश को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ सरगम देती है नजारों को जज्बातों कि रोशनी तराने देती है दिशाओं को आशाओं कि सोच सहारे देती है कदमों को इरादों कि लहर सपने देती है अंदाजों को किनारों कि लहर इशारे देती है कदमों को आशाओं कि पहचान उमंग कि कोशिश देती है।
हर परख को आवाजों कि धून दास्ताने देती है दास्तानों को नजारों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि परख किनारे देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है लहरों को अरमानों कि समझ उजाले देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि सोच उमंग कि कोशिश देती है।
हर परख को आवाजों कि धून तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी इशारे देती है कदमों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है खयालों को एहसासों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है जज्बातों को अंदाजों कि आस उमंग कि कोशिश देती है।
हर परख को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है अदाओं को राहों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है रोशनी को बदलावों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को दास्तानों कि सौगात परख देती है लहरों को अरमानों कि सुबह नजारे देती है नजारों को अफसानों कि तलाश उमंग कि कोशिश देती है।
हर परख को आवाजों कि धून उजाले देती है राहों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है लहरों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को राहों कि तलाश इशारे देती है किनारों को एहसासों कि सोच सरगम देती है आशाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को तरानों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश उमंग कि कोशिश देती है।
हर परख को आवाजों कि धून अफसाने देती है तरानों को बदलावों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है खयालों को अंदाजों कि सुबह एहसास देती है अल्फाजों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को राहों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उमंग कि कोशिश देती है।
हर परख को आवाजों कि धून उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी सुबह देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है जज्बातों को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को कदमों कि सोच उमंग कि कोशिश देती है।
हर परख को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है तरानों को बदलावों कि परख किनारे देती है कदमों को आशाओं कि सौगात खयाल देती है अदाओं को अरमानों कि समझ दिशाएं देती है दास्तानों को कदमों कि राह उजाले देती है अल्फाजों को जज्बातों कि रोशनी किनारे देती है अंदाजों को तरानों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि रोशनी उमंग कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...