Monday 21 October 2019

कविता. ३१९२. हर कोशिश को जज्बातों कि तलाश।

                                                               हर कोशिश को जज्बातों कि तलाश।
हर कोशिश को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है इशारों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को आशाओं कि सोच सहारे देती है कोशिश को अंदाजों कि दास्तान दिशाएं देती है जज्बातों को एहसासों कि परख उजाले देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश दास्तान देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट लहर देती है दास्तानों को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि पहचान अल्फाज देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि तलाश दास्ताने देती है नजारों को अरमानों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को बदलावों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार धून देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश अल्फाज देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि तलाश पुकार देती है दिशाओं को जज्बातों कि आस सुबह देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को राहों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है पुकार को खयालों कि उमंग तलाश देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को आशाओं कि परख अल्फाज देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि तलाश नजारे देती है दास्तानों को किनारों कि लहर इशारे देती है दास्तानों को राहों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि राह उजाले देती है लहरों को अंदाजों कि समझ अफसाने देती है किनारों को एहसासों कि पहचान अल्फाज देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि तलाश सुबह देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है उजालों को अरमानों कि समझ रोशनी देती है तलाश को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच अल्फाज देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को मुस्कान कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ तलाश देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट लहर देती है दिशाओं को कदमों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है आशाओं को जज्बातों कि पहचान अल्फाज देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि लहर इरादे देती है अदाओं को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है अंदाजों को कदमों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश अल्फाज देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है उजालों को अंदाजों कि रोशनी इशारे देती है दास्तानों को एहसासों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है दिशाओं को राहों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को आशाओं कि परख अल्फाज देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि तलाश नजारे देती है दिशाओं को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को अफसानों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अंदाजों कि परख उजाले देती है एहसासों को दिशाओं कि सरगम अल्फाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...