Sunday 13 October 2019

कविता. ३१७५. हर सोच को आशाओं कि पहचान।

                                                          हर सोच को आशाओं कि पहचान।
हर सोच को आशाओं कि पहचान सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि आंधी किनारे देती है कदमों को राहों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह इशारे देती है परख को कोशिश कि समझ तलाश देती है लहरों को अरमानों कि सोच इरादे देती है कदमों को आशाओं कि आहट अफसाने देती है राहों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को उम्मीदों कि पुकार देती है।
हर सोच को आशाओं कि पहचान इशारे देती है कदमों को इरादों कि लहर तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि आंधी सरगम देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को एहसासों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि पुकार सहारे देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच किनारे देती है एहसासों को दिशाओं कि समझ उमंग देती है राहों को उम्मीदों कि पुकार देती है।
हर सोच को आशाओं कि पहचान दास्ताने देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि समझ बदलाव देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उजाले देती है कदमों को आशाओं कि समझ दास्ताने देती है अंदाजों को तरानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को उम्मीदों कि पुकार देती है।
हर सोच को आशाओं कि पहचान राहे देती है अदाओं को जज्बातों कि सौगात खयाल देती है अंदाजों को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अफसानों कि तलाश नजारे देती है राहों को अफसानों कि सोच समझ देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है अंदाजों को उम्मीदों कि पुकार देती है।
हर सोच को आशाओं कि पहचान इरादे देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सुबह देती है आवाजों को धून कि सरगम पुकार देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है खयालों को एहसासों कि परख उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को उम्मीदों कि पुकार देती है।
हर सोच को आशाओं कि पहचान नजारे देती है अदाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि सरगम धून देती है आशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ राहे देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश अफसाने देती है तरानों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को उम्मीदों कि पुकार देती है।
हर सोच को आशाओं कि पहचान अफसाने देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को राहों कि परख किनारे देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि लहर नजारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को लहरों कि कहानी राहे देती है आवाजों को उम्मीदों कि पुकार देती है।
हर सोच को आशाओं कि पहचान आशाओं को जज्बातों कि धून पुकार देती है दास्तानों कि सुबह नजारों कि पहचान देती है कोशिश को अदाओं कि सरगम धून देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अफसानों को तरानों कि समझ आवाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है अरमानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को उम्मीदों कि पुकार देती है।
हर सोच को आशाओं कि पहचान अदाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं कि सरगम आवाजों कि धून देती है कदमों को उम्मीदों कि परख उजाले देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ उमंग देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को उम्मीदों कि पुकार देती है।
हर सोच को आशाओं कि पहचान राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है कदमों कि आहट अरमानों कि समझ देती है कोशिश को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है दिशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ उमंग देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को उम्मीदों कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...