Wednesday 30 October 2019

कविता. ३२१०. हर लम्हा कोई कहानी कि पहचान।

                                                            हर लम्हा कोई कहानी कि पहचान।
हर लम्हा कोई कहानी कि पहचान कोशिश देती है दिशाओं को सपनों कि तलाश उजाले देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी उम्मीदे देती है लहरों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है तरानों को आशाओं कि परख उजाले देती है कदमों को उम्मीदों कि तलाश सहारे देती है लहरों को अंदाजों कि सुबह नजारे कि अहमियत देती है।
हर लम्हा कोई कहानी कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को धाराओं कि समझ उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि लहर इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है लहरों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि परख नजारे कि अहमियत देती है।
हर लम्हा कोई कहानी कि पहचान बदलाव देती है लहरों को जज्बातों कि रोशनी नजारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को जज्बातों कि रोशनी नजारे कि अहमियत देती है।
हर लम्हा कोई कहानी कि पहचान इशारे देती है राहों को दिशाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को राहों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है अंदाजों को किनारों कि लहर नजारे कि अहमियत देती है।
हर लम्हा कोई कहानी कि पहचान लहरे देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है राहों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है रोशनी को बदलावों कि सरगम धून देती है तरानों को बदलावों कि परख उजाले देती है कदमों को आशाओं कि तलाश नजारे कि अहमियत देती है।
हर लम्हा कोई कहानी कि पहचान दास्ताने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को बदलावों कि कोशिश अफसाने देती है नजारों को अरमानों कि सुबह उमंग देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि समझ उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उम्मीदे देती है तरानों को बदलावों कि राह नजारे कि अहमियत देती है।
हर लम्हा कोई कहानी कि पहचान किनारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि परख अरमान देती है आशाओं को लहरों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को एहसासों कि समझ कोशिश देती है उजालों को दास्तानों कि कोशिश उजाले देती है अफसानों को दिशाओं कि सोच इशारे देती है कदमों को अंदाजों कि परख दास्ताने देती है आवाजों को लहरों कि किनारे नजारे कि अहमियत देती है।
हर लम्हा कोई कहानी कि पहचान नजारे देती है कोशिश को एहसासों कि खयाल आस देती है अफसानों को दिशाओं कि लहर सुबह देती है कोशिश को अरमानों कि लहर दास्ताने देती है जज्बातों को कदमों कि आहट रोशनी देती है एहसासों को खयालों कि समझ राहे देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह लहर देती है अफसानों को अदाओं कि परख नजारे कि अहमियत देती है।
हर लम्हा कोई कहानी कि पहचान इशारे देती है राहों को जज्बातों कि सरगम आवाज देती है अंदाजों को लहरों कि समझ अरमान देती है खयालों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है कदमों कि राह इशारे देती है किनारों को अल्फाजों कि समझ इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि लहर परख देती है आशाओं को दास्तानों को एहसासों कि पहचान नजारे कि अहमियत देती है।
हर लम्हा कोई कहानी कि पहचान किनारे देती है कोशिश को अफसानों कि समझ इशारे देती है लहरों को आशाओं कि सोच इरादे देती है एहसासों को कदमों कि आहट उजाले देती है सुबह को नजारों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को दिशाओं के अफसानों कि सुबह किनारों कि सरगम पुकार देती है खयालों को तरानों कि आशाओं कि समझ नजारे कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...