Thursday 3 October 2019

कविता. ३१५५. हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि।

                                                             हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि पहचान देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को नजारों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे कि सौगात के खयाल देती है।
हर लम्हा कोई कहानी लहरों कि समझ देती है अदाओं को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि सोच किनारे देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अरमान देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सपने कि पहचान के खयाल देती है।
हर लम्हा कोई कहानी नजारों कि तलाश देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है अदाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है जज्बातों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे कि सौगात के खयाल देती है।
हर लम्हा कोई कहानी दास्तानों कि समझ देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है कदमों को आशाओं कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि तलाश कोशिश देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को तरानों कि सोच परख कि आस के खयाल देती है।
हर लम्हा कोई कहानी राहों कि कोशिश देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को किनारों कि लहर परख देती है नजारों को अरमानों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को तरानों कि परख किनारे देती है लहरों को अरमानों कि सोच परख देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे कि सौगात के खयाल देती है।
हर लम्हा कोई कहानी दिशाओं कि सरगम देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को नजारोंं कि तलाश रोशनी देती है आशाओं को किनारों कि लहर रोशनी देती है कदमों को इरादों कि समझ उमंग देती है अदाओं को तरानों कि समझ उमंग कि कोशिश के खयाल देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि समझ देती है आशाओं को जज्बातों कि लहर इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि दास्तान अफसाने देती है कदमों को इरादों कि सोच पहचान देती है बदलावों को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज कि परख के खयाल देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि लहर देती है अदाओं को नजारों कि सोच सहारे देती है अदाओं को दास्तानों कि तलाश किनारे देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को तरानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है राहों को सोच रोशनी कि किरण के खयाल देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि सोच देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को लहरों कि उम्मीद लहरे देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है इशारों को जज्बातों कि तलाश तराने कि समझ के खयाल देती है।
हर लम्हा कोई कहानी नजारों कि समझ देती है अदाओं को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है अफसानों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि परख उजाले देती है दास्तानों को अरमानों कि राह उजाले कि लहर के खयाल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...