Tuesday 8 October 2019

कविता. ३१६५. हर पुकार को एहसासों कि कहानी।

                                                             हर पुकार को एहसासों कि कहानी।
हर पुकार को एहसासों कि कहानी परख देती है दिशाओं को दास्तानों कि राह देती है उजालों को समझ लेने कि उमंग सहारे देती है अदाओं को कोशिश कि परख किनारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सरगम आवाज देती है दिशाओं को खयालों कि तलाश पहचान देती है कोशिश को अरमानों कि समझ जज्बात देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले कि उमंग देती है।
हर पुकार को एहसासों कि कहानी उम्मीद देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच देती है सपनों को ख्वाबों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ दास्ताने देती है अदाओं को किनारों कि सोच पहचान देती है जज्बातों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि सरगम खयाल देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच उजाले कि उमंग देती है।
हर पुकार को एहसासों कि कहानी किनारा देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश देती है दिशाओं को कदमों कि आहट दास्ताने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है खयालों को नजारों कि आहट पुकार देती है अरमानों कि दास्तानों कि दिशाएं रोशनी देती है उम्मीदों को अदाओं कि पहचान अल्फाज देती है अंदाजों को तरानों कि परख उजाले कि उमंग देती है।
हर पुकार को एहसासों कि कहानी इशारा देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच देती है सपनों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं कि सरगम को धून कोशिश देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच उजाले कि उमंग देती है।
हर पुकार को एहसासों कि कहानी इरादा देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीदे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ तराने देती है खयालों को सोच कि पहचान इशारे देती है कदमों कि आहट को समझ सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी राह देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह उजाले कि उमंग देती है।
हर पुकार को एहसासों कि कहानी तराना देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ देती है आशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ तराने देती है आवाजों कि कोशिश को राह मुस्कान देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट उजाले कि उमंग देती है।
हर पुकार को एहसासों कि कहानी नजारा देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि परख किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि पहचान अल्फाज देती है राहों कि समझ को उम्मीद जज्बात देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले कि उमंग देती है।
हर पुकार को एहसासों कि कहानी आवाज देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ देती है लहरों को अरमानों कि सोच सपने देती है किनारों को नजारों कि परख सहारे देती है खयालों को अंदाजों कि अहमियत रोशनी देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सुबह देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश रोशनी देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश उजाले कि उमंग देती है।
हर पुकार को एहसासों कि कहानी खयाल देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सुबह देती है कदमों को आशाओं कि राह पहचान देती है आवाजों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि अहमियत उजाले कि उमंग देती है।
हर पुकार को एहसासों कि कहानी आस देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को अरमानों कि सुबह सपने देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह खयाल देती है अदाओं को किनारों कि समझ उजाले कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...