Sunday 6 October 2019

कविता. ३१६२. कदमों को आशाओं कि दास्तान।

                                                              कदमों को आशाओं कि दास्तान।
कदमों को आशाओं कि दास्तान अफसाने देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को तरानों कि सरगम धून देती है आशाओं को अंदाजों कि लहर सहारे देती है आवाजों को किनारों कि परख उम्मीदे देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को तरानों कि सोच सपने देती है राहों को अफसानों कि समझ बदलाव के सपने देती है।
कदमों को आशाओं कि दास्तान तराने देती है आवाजों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है लहरों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश परख देती है दिशाओं को जज्बातों कि पुकार सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि लहर बदलाव के सपने देती है।
कदमों को आशाओं कि दास्तान नजारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर राहे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है लहरों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को अरमानों कि परख किनारे देती है अंदाजों को लम्हों कि ख्वारीश एहसास देती है दिशाओं को कदमों कि आहट आस देती है आशाओं को अंदाजों कि कहानी बदलाव के सपने देती है।
कदमों को आशाओं कि दास्तान लहरे देती है लहरों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है आवाजों को धून कि सरगम खयाल देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है खयालों को एहसासों कि परख बदलाव के सपने देती है।
कदमों को आशाओं कि दास्तान किनारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है किनारों को लहरों कि परख उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को तरानों कि समझ बदलाव के सपने देती है।
कदमों को आशाओं कि दास्तान अफसाने देती है तरानों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को खयालों कि लहर अल्फाज देती है जज्बातों को अदाओं कि तलाश देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है अंदाजों कि दिशाओं कि सरगम धून देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच बदलाव के सपने देती है।
कदमों को आशाओं कि दास्तान तराने देती है राहों को अफसानों कि सोच लहरे देती है अदाओं को किनारों कि समझ तराने देती है दिशाओं को नजारों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को आस कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को अरमानों कि परख इशारे देती है आशाओं को नजारों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को दास्तानों कि पहचान बदलाव के सपने देती है।
कदमों को आशाओं कि दास्तान अफसाने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अंदाजों कि लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है आशाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है अदाओं को पहचान कि पुकार धून देती है आवाजों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच परख देती है दिशाओं को कदमों कि आहट बदलाव के सपने देती है।
कदमों को आशाओं कि दास्तान एहसास देती है नजारों को किनारों कि लहर अल्फाज देती है तरानों कि कोशिश कि सौगात खयाल देती है अदाओं को नजारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है तरानों को आशाओं कि धून उम्मीदे देती है दिशाओं को राहों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को किनारों कि कोशिश बदलाव के सपने देती है।
कदमों को आशाओं कि दास्तान तराने देती है अदाओं को लहरों कि समझ उमंग देती है दिशाओं कि सरगम कि तलाश तराने देती है आवाजों को अंदाजों कि धून उम्मीदे देती है दिशाओं को सुबह कि कहानी तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि परख उमंग देती है अदाओं को लहरों कि सौगात खयाल देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश बदलाव के सपने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...