Thursday 24 October 2019

कविता. ३१९७. हर आस मे एहसास कि कहानी।

                                                             हर आस मे एहसास कि कहानी।
हर आस मे एहसास कि कहानी उम्मीदे देती है उजालों को अंदाजों कि सरगम दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि सुबह पहचान देती है कोशिश को अरमानों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि सोच सपने देती है राहों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है बदलावों को पुकार कि रोशनी उजाले कि लहर देती है।
हर आस को एहसास कि कहानी तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह इशारे देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ अफसाने देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि सुबह नजारे देती है किनारों को अदाओं कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट उजाले कि लहर देती है।
हर आस को एहसासों कि कहानी राहे देती है दास्तानों को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है कदमों को उम्मीदों कि परख कि सोच सपने देती है दास्तानों को नजारों कि समझ उमंग देती है कदमों को आशाओं कि समझ सुबह देती है राहों को अफसानों कि रोशनी नजारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश उजाले कि लहर देती है।
हर आस को एहसासों कि कहानी तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अंदाजों कि पुकार इशारे देती है दिशाओं को राहों कि पहचान इशारे देती है कदमों को आशाओं कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को किनारों कि लहर इशारे देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उजाले कि लहर देती है।
हर आस को एहसासों कि कहानी उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है सपनों को किनारों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि लहर इशारे देती है कोशिश को जज्बातों कि सरगम धून देती है तरानों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश नजारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच उजाले कि लहर देती है।
हर आस को एहसासों कि कहानी इरादे देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को खयालों कि उमंग बदलाव देती है दास्तानों को तरानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को किनारों कि सुबह उजाले कि लहर देती है।
हर आस को एहसासों कि कहानी इशारे देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच पहचान देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है आशाओं को अफसानों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को दिशाओं कि समझ उजाले कि लहर देती है।
हर आस को एहसासों कि कहानी दास्ताने देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है खयालों को अफसानों कि सुबह नजारे देती है कदमों को इरादों कि पुकार सपने देती है आशाओं को किनारों कि कोशिश पहचान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सरगम उजाले कि लहर देती है।
हर आस को एहसासों कि कहानी उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि परख किनारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है राहों को जज्बातों कि सरगम धून देती है कदमों को अफसानों कि कोशिश उजाले कि लहर देती है।
हर आस को एहसासों कि कहानी तराने देती है दास्तानों को आशाओं कि तलाश तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि सुबह नजारे देती है किनारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को एहसासों कि समझ किनारे देती है राहों को नजारों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को कदमों कि आहट दास्तान देती है अदाओं को किनारों कि समझ उजाले कि लहर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...