Friday 11 October 2019

कविता. ३१७२. हर मुस्कान संग उमंग।

                                                                हर मुस्कान संग उमंग।
हर मुस्कान संग उमंग पहचान कि धाराएं देती है कदमों को आशाओं कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात राहे देती है अदाओं को खयालों कि आस एहसास देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को इरादों कि सरगम पुकार देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने कि आवाज देती है।
हर मुस्कान संग उमंग पहचान कि कोशिश देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है जज्बातों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट सपने कि आवाज देती है।
हर मुस्कान संग उमंग पहचान कि पुकार देती है अंदाजों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है आवाजों को लहरों कि कहानी राहे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को जज्बातों कि परख किनारे देती है तरानों को अंदाजों कि समझ सरगम देती है आशाओं को राहों कि समझ सपने कि आवाज देती है।
हर मुस्कान संग उमंग पहचान कि कहानी देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह उजाले देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सपने देती है अफसानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच नजारे देती है कदमों को आशाओं कि परख अरमान देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने कि आवाज देती है।
हर मुस्कान संग उमंग पहचान कि दास्तान देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ राहे देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश अफसाने देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है एहसासों को दिशाओं कि सरगम धून देती है अफसानों को किनारों कि लहर सपने देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को अरमानों कि पुकार सपने कि आवाज देती है।
हर मुस्कान संग उमंग पहचान कि पुकार देती है आवाजों को जज्बातों कि आंधी एहसास देती है दास्तान को अरमानों कि समझ तराने देती है नजारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि पुकार धून देती है उम्मीदों को अंदाजों कि तलाश सपने कि आवाज देती है।
हर मुस्कान संग उमंग पहचान कि परख देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को एहसासों कि लहर इशारे देती है जज्बातों को अरमानों कि कोशिश अदाएं देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को राहों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को नजारों कि सोच सपने कि आवाज देती है।
हर मुस्कान संग उमंग पहचान कि कोशिश देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है उजालों को अंदाजों कि समझ उम्मीदे देती है दास्तानों को अरमानों कि सुबह इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि सरगम धून देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को आशाओं कि परख सपने कि आवाज देती है।
हर मुस्कान संग उमंग पहचान कि धाराएं देती है दास्तानों को अंदाजों कि राह उजाले देती है कदमों को आशाओं कि रोशनी किनारे देती है नजारों को जज्बातों कि शुरुआत आस देती है अदाओं को अरमानों कि समझ किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच पुकार देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ सपने कि आवाज देती है।
हर मुस्कान संग उमंग पहचान कि पुकार देती है कदमों को आशाओं कि समझ रोशनी देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट सपने कि आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...